• img-fluid

    खटारा हो गए निगम के हल्ला वाहन,10 करोड़ के नए वाहनों के लिए आधी राशि केंद्र और राज्य सरकार से मिलेगी

  • May 12, 2024

    इंदौर। नगर निगम (municipal corporation) आने वाले दिनों में 140 से ज्यादा नई हल्ला गाडिय़ां (Halla vehicles) खरीदने की तैयारी में है और इसके लिए केंद्र (central) और राज्य सरकार (state government.) से आधी राशि निगम को मिलना है। करीब 10 करोड़ के वाहन खरीदे जाने हैं, जिस पर 5 करोड़ की राशि दोनों सरकारों से मिलेगी। सीएनजी (CNG) वाली एक हल्ला गाड़ी अनुमानित 8 लाख रुपये के आसपास कीमत की है।


    नगर निगम द्वारा शहर के 85 वार्डों में सुबह कचरा बंटोरने के लिए बड़े पैमाने पर 400 से ज्यादा हल्ला गाडिय़ां दौड़ाई जाती है और इनमें कुछ व्यावसायिक इलाकों में शाम को भी गाडिय़ां पहुंचती है, जबकि देर रात को शहरभर की सफाई के दौरान कचरा उठाने के लिए बड़े वाहनों का इस्तेमाल किया जाता है। कई गाडिय़ां अधिकांश पूरी हो चुकी है और बार-बार खराब होने के कारण वार्डों से कचरा उठाने की कार्रवाइयां प्रभावित होती है, इसी के चलते निगम द्वारा 140 हल्ला गाडिय़ां खरीदे जाने का प्रस्ताव तैयार किया गया ह। नगर निगम अधिकारियों के मुताबिक नई गाडिय़ों के लिए केंद्र और राज्य सरकार से आधी राशि मिलेगी, जबकि आधी राशि निगम को खुद मिलानी होगी। 10 करोड़ के आसपास के वाहन खरीदने जा रहे हैं, जिसके लिए आचार संहिता के बाद टेंडर की प्रक्रिया पूरी की जाएगी। अधिकारियों के मुताबिक एक वाहन कीमत करीब 8 लाख रुपये है और यह सभी वाहन सीएनजी वाले होंगे। नगर निगम के पास करीब 600 से ज्याद हल्ला गाडिय़ां हैं और इनमें कुछ महीनों वाले खरीदी गई गाडिय़ां ही सीएनजी हैं, जबकि पुरानी गाडिय़ां डीजल वाली है।

    Share:

    मोदी सरकार नहीं हारी तो देश को देखने पड़ेंगे काले दिन, उद्धव ठाकरे का बड़ा दावा

    Sun May 12 , 2024
    मुंबई। शिवसेना (Shivsena) प्रमुख उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने पार्टी के मुखपत्र सामना को दिए एक साक्षात्कार में देशभर में जारी लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) के बारे में बात की। इस दौरान उन्होंने दावा किया कि अगर मोदी सरकार (Modi Goverment) नहीं हारी तो देश को काले दिन देखने पड़ेंगे। शिवसेना नेता ने आगे […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शनिवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved