• img-fluid

    DMart की पैरेंट कंपनी ने मुम्बई में खरीदा Rs 117 करोड़ का प्लॉट, स्टोर खोलने पर फोकस

  • May 11, 2024

    नई दिल्ली (New Delhi)। रिटेल की दिग्गज (Retail giant) डीमार्ट सुपरमार्केट चेन (DMart supermarket chain) का संचालन करने वाली पैरेंट कंपनी- एवेन्यू सुपरमार्ट्स (Avenue Supermarts) ने मुंबई (Mumbai) में एक बड़ा प्लॉट खरीदा (bought a large plot) है। करीब 1.2 एकड़ का यह प्लॉट मुंबई (Mumbai) के चांदीवली में है, जिसकी कीमत 117 करोड़ रुपये (Price Rs 117 crore) से अधिक है। यह प्लॉट औद्योगिक क्षेत्र के अंतर्गत आता है और कंपनी इसे रिटेल शॉपिंग सेंटर या कॉमर्शियल बिल्डिंग के रूप में विकसित करना चाहती है। बता दें कि डीमार्ट के प्रमोटर अरबपति राधाकिशन दमानी (Billionaire Radhakishan Damani) हैं।


    7.03 करोड़ रुपये की स्टांप ड्यूटी
    एक रिपोर्ट में रियल एस्टेट डेटा विश्लेषण प्लेटफॉर्म सीआरई मैट्रिक्स का हवाला देते हुए बताया गया है कि कंपनी ने बीते 6 मई को डील की है। इस डील के तहत 7.03 करोड़ रुपये की स्टांप ड्यूटी का भुगतान किया गया है। हालांकि, एवेन्यू सुपरमार्ट्स और अरबपति राधाकिशन दमानी की ओर से आधिकारिक तौर पर कुछ नहीं कहा गया है।

    स्टोर खोलने पर फोकस
    एवेन्यू सुपरमार्ट्स के मैनेजमेंट ने पिछले साल विश्लेषकों से कहा था कि वह एक वित्त वर्ष में 40 आउटलेट खोलने के अपने लक्ष्य को बनाए रखने की योजना बना रहा है। बता दें कि कंपनी का फोकस स्टोर विस्तार पर है। पिछले हफ्ते ही कंपनी ने गुजरात के वलसाड में अब्रामा में एक नया स्टोर खोला, जिससे उसके सुपरमार्केट आउटलेट्स की कुल संख्या 367 हो गई।

    2002 में पहला स्टोर
    एवेन्यू सुपरमार्ट्स ने साल 2002 में मुंबई के पवई में अपना पहला स्टोर खोला था। यह वर्तमान में महाराष्ट्र, गुजरात, आंध्र प्रदेश, मध्य प्रदेश, कर्नाटक, तेलंगाना, छत्तीसगढ़, दिल्ली, तमिलनाडु, पंजाब और राजस्थान में स्टोर संचालित करता है। मुंबई मुख्यालय वाली कंपनी के पास डीमार्ट, डीमार्ट मिनिमैक्स, डीमार्ट प्रीमिया, डीहोम्स और डच हार्बर जैसे ब्रांड हैं।

    मार्च तिमाही के नतीजे
    एवेन्यू सुपरमार्ट्स का प्रॉफिट बीते वित्त वर्ष की मार्च तिमाही में 22.39 प्रतिशत बढ़कर 563 करोड़ रुपये रहा है। वित्त वर्ष 2022-23 की समान तिमाही में कंपनी का लाभ 460 करोड़ रुपये रहा था। मार्च तिमाही में कुल आमदनी बढ़कर 12,727 करोड़ रुपये रही है, जो पिछले साल समान तिमाही में 10,594 करोड़ रुपये थी।

    Share:

    Maharashtra: प्रियंका चतुर्वेदी ने शिंदे के बेटे पर किया तीखा वार, सीएम ने किया पलटवार

    Sat May 11 , 2024
    मुम्बई (Mumbai)। शिवसेना (यूबीटी) (Shiv Sena – UBT) की राज्यसभा सदस्य प्रियंका चतुर्वेदी (Rajya Sabha member Priyanka Chaturvedi) ने एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि महाराष्ट्र (Maharashtra) के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (Chief Minister Eknath Shinde) के बेटे श्रीकांत शिंदे (Shrikant Shinde) के माथे पर ‘मेरा बाप गद्दार’ है लिखा जाना चाहिए। श्रीकांत […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    गुरुवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved