• img-fluid

    चुनाव के चलते बिकवाली या कोई और डर? किस बात से परेशान शेयर बाजार

  • May 09, 2024

    नई दिल्ली: भारतीय शेयर बाजारों में पिछले 3-4 दिनों से जारी गिरावट और गहरा गई है क्योंकि निफ्टी और सेंसेक्स ने अहम लेवल को तोड़ दिया है. निफ्टी50 22,200 के अहम स्तर से नीचे फिसल गया है. मार्केट एक्सपर्ट्स का अनुमान है कि ऐसी स्थिति में गिरावट और बढ़ सकती है. आज सुबह बेंचमार्क सूचकांक बीएसई सेंसेक्स और एनएसई निफ्टी 50 लाल निशान के साथ खुले और इसके बाद से गिरावट जारी है.

    देश में जारी आम चुनावों ने बाजार को अपने दबाव में रखा हुआ है. हालांकि, बाजार में जारी इस गिरावट के बीच बेहतर तिमाही नतीजों के चलते ऑटो सेक्टर में अच्छी तेजी देखने को मिल रही है. इसके अलावा, आईटी शेयरों में भी हरियाली है. एफएमसीजी, एनर्जी, मेटल और इंफ्रा समेत अन्य सेक्टर्स में बिकवाली का दबाव बढ़ रहा है.


    फिस्डोम के रिसर्च हेड नीरव कारकेरा ने कहा, बाजार ने की गिरावट के बाद आज उबरने का प्रयास किया. सूचकांक आज भी तेजी बरकरार रखने की कोशिश जारी रख सकते हैं, लेकिन बढ़त सीमित होने की संभावना है. देश में चल रहे आम चुनावों का असर बाजार पर पड़ रहा है क्योंकि मार्केट उत्सुकता से मौजूदा भाजपा-एनडीए सरकार की जीत के अंतर पर नजर रख रहा है. जियोजित फाइनेंशियल सर्विसेज के वरिष्ठ उपाध्यक्ष गौरांग शाह ने कहा, “चुनाव नतीजे आने तक बाजार में उतार-चढ़ाव बने रहने की उम्मीद है.”

    फिलहाल, बाजार के लिए कोई भी पॉजिटिव क्लू नहीं है इसलिए मार्केट के कमजोर बने रहने की संभावना है. असित सी मेहता, इन्वेस्टमेंट इंटरमीडिएट्स के एवीपी टेक्निकल एंड डेरिवेटिव्स रिसर्च हृषिकेश येदवे ने कहा, “जब तक निफ्टी 22,400 से नीचे रहेगा, अल्पकालिक कमजोरी बनी रहेगी.” उन्होंने कहा, “यदि बेंचमार्क 22,410 से ऊपर जाता है, तो 22,500-22,600 तक रिलीफ रैली देखने को मिल सकती है.”

    Share:

    मायके में सो रही पत्नी पर हमला कर भागा पति, पकड़ाने से पहले पत्नी की मौत

    Thu May 9 , 2024
    इंदौर. मायके में सो (sleeping) रही पत्नी (wife ) पर हमला (attacked) कर पति (husband) भाग गया। इलाज के दौरान पत्नी की मौत (died) हो गई। घटना के बाद से पति अभी तक पुलिस (Police) की गिरफ्त में नहीं आया। 4 मई को बड़ा बांगड़दा की रहने वाली ममता चौधरी पर खजराना स्थित उसके मायके […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved