• img-fluid

    अमेरिका को साइड लाइन कर राफा पर किया अटैक, इजराइल को चुकानी पड़ी कीमत

  • May 08, 2024

    डेस्क: अमेरिका की चेतावनी के बाद भी इजराइल ने मंगलवार को राफा पर आक्रमण कर दिया है. इजराइल ने इस एक्शन के बाद अपने ही खास दोस्त अमेरिका से दुश्मनी मोल ले ली है. अमेरिका ने इजराइल को दी जाने वाली सैन्य मदद रोक दी है. अमेरिका ने ये फैसला इजराइल को राफा पर अटैक से रोकने की वजह से लिया है.

    अल अरेबिया मीडिया आउटलेट से बात करते हुए एक अमेरिकी अधिकारी ने बताया कि राफा में अमेरिकी चिंताओं पर ध्यान न देने के बाद इज़राइल को किया जाने वाला हथियारों का निर्यात रोक दिया गया है.

    राफा में कार्रवाई शुरू करने से पहले इजराइल सेना द्वारा राफा से एक लाख फिलिस्तीनियों को भाग जाने के आदेश दिए गए थे. बताया जा रहा है कि करीब 17 लाख से ज्यादा फिलिस्तीनी राफा में हैं, इनमें से करीब 14 लाख वो लोग हैं जो उत्तरी गाजा से जान बचाने के लिए राफा आए हैं.


    हाल के हफ्तों में इजराइल की राफा पर आक्रमण की धमकी के बाद से ही अमेरिका ने सार्वजनिक और निजी तौर पर इस तरह के ऑपरेशन का विरोध किया है. अमेरिका शुरुआत से कहता आया है कि राफा में किसी भी ऑपरेशन से पहले आम नागरिकों की सुरक्षा के लिए एक खास प्लान की जरूरत है.

    बाइडेन प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी ने मंगलवार को ‘अल अरेबिया’ को बताया कि अमेरिका और इजरायली अधिकारी राफा में नागरिकों की मानवीय जरूरतों को पूरा करने के तरीकों पर चर्चा कर रहे हैं. इसके अलावा गाजा की दूसरी जगहों के मुकाबले राफा में अलग तरह से हमास पर कार्रवाई करने के रास्तों की तलाश कर रहे हैं. उत्तरी गाजा में पहले ही हजारों नागरिक मारे जा चुके हैं.अमेरिकी अधिकारियों ने इजराइल अधिकारियों पर हमास के ठिकानों को सटीक तरीके से टारगेट करने के लिए कहा है ताकि आम नागरिकों को नुकसान न हो.

    Share:

    गांव से हटा स्कूल तो नाराज लोगों ने किया मतदान बहिष्कार, बस 1 ने दिया वोट

    Wed May 8 , 2024
    रतनपर: मंगलवार सात मई को 12 राज्यों की 93 लोकसभा सीटों (Lok Sabha seats) पर तीसरे चरण (third stage) का मतदान (Vote) हुआ. इस चरण में 1331 प्रत्याशियों का भविष्य ईवीएम (EVM) में कैद हो गया है. गुजरात (Gujrat) के 25 लोकसभा सीटों पर मतदान हुआ. इसके साथ ही पांच विधानसभा पर उपचुनाव भी कराया […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved