• img-fluid

    निज्जर की हत्या के आरोपित तीन भारतीयों की अदालत में पेशी, कोर्ट के बाहर लगा खालिस्तान समर्थक का मजमा

  • May 08, 2024


    ओटावा। खालिस्तानी (Khalistani) आतंकी हरदीप सिंह निज्जर (Hardeep Singh Nijjar)  की हत्या (murder) मामले में गिरफ्तार तीन भारतीय (Indians ) पहली बार जेल (jail) से वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से मंगलवार को कनाडा (Canada) की अदालत में पेश हुए। सैकड़ों स्थानीय खालिस्तान समर्थक (supporters) अदालत में मौजूद थे। अदालत परिसर के बाहर लगभग 100 से अधिक लोगों ने खालिस्तान के झंडे लहराए।


    कनाडाई नागरिक खालिस्तानी आतंकी निज्जर की 18 जून, 2023 को सरे में गुरुद्वारे के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। एडमांटन में रहने वाले भारतीय नागरिक करनप्रीत सिंह, कमलप्रीत सिंह और करण बराड़ को शुक्रवार को गिरफ्तार किया गया था। उन पर फ‌र्स्ट-डिग्री हत्या और हत्या की साजिश रचने का आरोप लगाया गया है।

     

    कनाडा ने लगाया था भारत पर आरोप

    वैंकूवर सन की रिपोर्ट के अनुसार तीनों आरोपित ब्रिटिश कोलंबिया प्रांत में सरे प्रांतीय न्यायालय के समक्ष पेश हुए। गौरतलब है कि निज्जर की हत्या के बाद कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने वहां की संसद को संबोधित करते हुए निज्जर की हत्या के पीछे भारतीय एजेंसियों का हाथ होने का आरोप लगाया था। हालांकि भारत ने ट्रूडो के दावे को बेतुका बताते हुए सिरे से खारिज कर दिया था।

    Share:

    टेलिकॉम कंपनियां लेकर आयी कम कीमत में बेस्‍ट डेटा ऐड-ऑन प्‍लान, जाने क्‍या है खास

    Wed May 8 , 2024
    नई दिल्‍ली (New Delhi) । अगर आपका डेटा प्‍लान (Data Plan) जल्‍दी खत्‍म हो जाता है और आपको हर दिन डेटा ऐड-ऑन वाउचर (Data Add-on Voucher) की जरूरत होती है तो ऐसे में टेलिकॉम कंपनियां (Telecom companies) के पास यूजर्स के लिए हर कैटिगरी के बेस्ट प्लान हैं। ये कंपनियां यूजर्स को डेली 4जीबी तक […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved