• img-fluid

    2000 मेडिकल किट के साथ 108 भी रहेंगी तैनात

  • May 07, 2024

    • सरकारी अस्पतालों के डॉक्टर रहेंगे तैनात-एडवाइजरी भी जारी करेंगे

    उज्जैन। उज्जैन निर्वाचन कार्यालय स्वास्थ्य विभाग की मदद से सभी मतदान दलों और सेक्टर अधिकारियों के लिए करीब 2000 मेडिकल किट तैयार कर रहा है, साथ ही मतदान के दिन यानी 13 मई को सरकारी कर्मचारियों को तत्काल सहायता पहुँचाने के लिए प्रमुख स्थानों पर डॉक्टर और पैरामेडिकल स्टाफ तथा 108 मेडिकल एम्बुलेंस की तैनाती भी की जा रही है।



    लोकसभा निर्वाचन के लिए तैनात किए जा रहे 10 हजार से अधिक कर्मचारियों के लिए जिला प्रशासन ने सुरक्षा के साथ-साथ स्वास्थ्य का ध्यान रखने की भी पूरी तैयारी कर ली है। अतिरिक्त जिला निर्वाचन अधिकारी और एडीएम महेंद्र सिंह कवचे के अनुसार स्वतंत्र और निष्पक्ष मतदान सुनिश्चित करने के अलावा हम मतदान दलों के लिए सभी आवश्यक सुविधाएं और व्यवस्थाएं भी उपलब्ध करा रहे हैं, ताकि वे सुरक्षित स्वस्थ और सहज रहे क्योंकि तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के आसपास है। उन्होंने कहा कि मतदान के दिन सरकारी कर्मचारियों को तत्काल सहायता पहुँचाने के लिए सभी मतदान दलों और सेक्टर अधिकारियों को मेडिकल किट वितरित करने के साथ ही अन्य व्यवस्थाएँ करने के लिए स्वास्थ्य विभाग की मदद माँगी गई है। उन्होंने बताया कि लगभग 1874 मतदान दलों और 250 सेक्टर अधिकारियों के लिए करीब ढाई हजार मेडिकल किट तैयार की गई है जिनमें ओआरएस ग्लूकोज के साथ-साथ सिर दर्द, पेट दर्द, उल्टी-दस्त, दम घुटने आदि की दवाई होगी। सीएमएचओ श्री पटेल ने बताया कि 13 मई को सभी सरकारी अस्पताल खुले रहेंगे, जबकि 108 एम्बुलेंस प्रमुख स्थानों पर तैनात रहेंगी ताकि मेडिकल इमरजेंसी की स्थिति में मरीजों को अस्पताल पहुँचा सके। उन्होंने कहा कि हम खुद को हाय डेंटेड रखने के तरीके और गर्मी के कारण बीमारी होने से बचने के लिए क्या करें और क्या ना करें इसकी सावधानी सभी को रखना होगी।

    Share:

    72 बर्थ के स्लीपर कोच में 200 तक यात्री

    Tue May 7 , 2024
    गर्मी की छुट्टियों में ट्रेनों में मारामारी, ट्रेनों के स्लीपर कोच के हालात जनरल से भी बदतर उज्जैन। गर्मी की छुट्टियां शुरू होते ही ट्रेनों में यात्रियों की संख्या में इजाफा हुआ है। लोग छुट्टियां मनाने के लिए आरक्षण कराकर यात्रा कर रहे हैं। यही कारण है कि ट्रेनों में कुल क्षमता से 50 फीसद […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved