• img-fluid

    कांग्रेस, BJP और बीएसपी प्रत्याशी नजरबंद, जानिए क्या है वजह

  • May 07, 2024

    मुरैना। मध्य प्रदेश (MP) में लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) के तीसरे चरण की 9 सीटों पर मतदान जारी हैं। इस बीच मुरैना (muraina) लोकसभा सीट से कांग्रेस (Congress) प्रत्याशी सत्यपाल सिंह सिकरवार को नजरबंद किया गया है। मुरैना एसपी ने कांग्रेस कैंडिडेट को पुलिस लाइन में नजरबंद किया हैं। दरअसल, मुरैना में हर चुनाव में विवाद की घटना सामने आती है। विवाद की स्थिति को देखते हुए एहतियातन यह फैसला लिया गया है। पुलिस अधीक्षक ने बीजेपी (BJP) उम्मीदवार शिवमंगल सिंह तोमर को भी बुलाया है।


    कांग्रेस उम्मीदवार सत्यपाल सिंह ने कहा कि आज सुबह उठने के बाद घिरौना मंदिर पहुंचा। जहां प्रभु की आराधना की और दर्शन कर आशीर्वाद लिया। उन्होंने बताया कि प्रशासन ने व्यवस्था बनाई गई थी कि मुरैना लोकसभा के तीनों प्रत्याशी पुलिस अभिरक्षा में रहने वाले हैं। सिकरवार ने कहा कि विपक्ष का पूरा भरोसा लोकतंत्र और संविधान पर है। प्रशासन ने जो व्यवस्था की थी, इसलिए मैं सही समय पर आ गया। सत्ता पक्ष के उम्मीदवार को आना चाहिए था, लेकिन वो अभी तक नहीं आए हैं। क्यों कि सत्ता का अपना रूतबा होता है, घमंड होता है।

    BJP और BSP उम्मीदवार भी पुलिस अभिरक्षा में
    सत्यपाल सिकरवार ने कहा कि मैंने प्रशासन की कोई शिकायत नहीं की, सभी काम जनता के भरोसे छोड़ दिया है। जो होगा अच्छा होगा। इसके साथ ही कांग्रेस उम्मीदवार सत्यपाल ने दो लाख से अधिक वोटों से जीत का दावा भी किया है। बहुजन समाज पार्टी के कैंडिडेट रमेश गर्ग को भी अभिरक्षण में लिया गया है। पुलिस लाइन में सत्यपाल सिंह ने BSP प्रत्याशी रमेश चंद्र गर्ग के पैर छूकर आशीर्वाद लिया। वहीं बीजेपी उम्मीदवार शिवमंगल सिंह तोमर देरी से पुलिस लाइन पहुंचे।

    आपको बता दें कि एमपी की 9 लोकसभा सीटों पर मतदान की प्रक्रिया जारी है। तीसरे चरण में भोपाल, विदिशा, राजगढ़, ग्वालियर, गुना, भिंड, मुरैना, सागर और बैतूल में वोटिंग होगी। सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक वोट डाले जाएंगे। इन सभी सीटों पर कुल 127 उम्मीदवार मैदान में है। सबसे अधिक भोपाल में 22 तो वहीं सबसे कम भिंड में 7 उम्मीदवार है। जबकि ग्वालियर में 19, राजगढ़ में 15, गुना में 15, मुरैना में 15, विदिशा में 13, सागर में 13 और बैतूल में 8 प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं।

    Share:

    PM मोदी ने अहमदाबाद में डाला वोट, जनता से बोले- अधिक से अधिक संख्या में करें मतदान

    Tue May 7 , 2024
    अहमदाबाद (Ahmedabad) । लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) के तीसरे चरण के लिए मंगलवार को 11 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों की 93 सीट के लिए मतदान (voting) शुरू हो गया है। तीसरे चरण में भाजपा (BJP) का बहुत कुछ दांव पर होगा, जिसने पिछले आम चुनाव में गुजरात, कर्नाटक, बिहार और मध्य प्रदेश सहित […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शनिवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved