• img-fluid

    नंबर-1 बन गए विराट कोहली, रोनाल्डो और मेस्सी जैसे दिग्गज भी टक्कर में नहीं

  • May 02, 2024

    नई दिल्ली: विराट कोहली (Virat Kohli) की गिनती सबसे महान क्रिकेटर्स (greatest cricketers) में की जाती है. उन्हें मॉडर्न क्रिकेट का सबसे बेहतरीन खिलाड़ी माना जाता है. लाखों युवा उन्हें अपना आइकॉन मानते हैं. लेकिन उनका नाम सिर्फ क्रिकेट तक ही सीमित नहीं है. विराट कोहली की फिटनेस (Virat Kohli’s fitness), फैन फॉलोइंग (Virat Kohli’s fan following) और इस खेल में उनके इंपैक्ट के कारण उनकी दुनियाभर के टॉप एथलीट में भी की जाती है. अब उनके एक नए अचीवमेंट ने इस बात को साबित भी कर दिया है. दुनिया दो दिग्गज फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो और लिनोनल मेस्सी भी उनके टक्कर में नहीं रहे.

    दरअसल, ‘किंग कोहली’ ने ‘रैंकर’ की 100 ग्रेटेस्ट एथलीट 2024 की लिस्ट में रोनाल्डो और मेस्सी पीछे छोड़कर दुनिया नंबर वन एथलीट बन गए हैं. बता दें कि विराट की अप्रूवल रेटिंग 76 प्रतिशत है, जबकि रोनाल्डो की 58 और मेस्सी की 57 प्रतिशत है. इतना ही नहीं वो एकमात्र क्रिकेटर हैं, जो इस लिस्ट में शामिल हैं. बता दें कि इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने एथलीट की लिस्ट में विराट कोहली चौथे नंबर पर आते हैं. रोनाल्डो 628 मिलियन इंस्टाग्राम फॉलोअर्स के साथ सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले एथलीट हैं. जबकि मेस्सी (502 मिलियन) दूसरे और ड्वेन जॉनसन (397 मिलियन) तीसरे सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले एथलीट हैं. जबकि कोहली को 268 मिलियन यूजर्स इंस्टाग्राम पर फॉलो करते हैं.


    विराट कोहली को पिछले साल ‘प्यूबिटी स्पोर्ट्स’ की ऑल टाइम ग्रेटेस्ट एथलीट की लिस्ट में शामिल किया गया था. इस लिस्ट में वो पांचवें नंबर थे. इस लिस्ट में भी शामिल होने वाले वो एकमात्र क्रिकेटर थे. तब उन्होंने उसैन बोल्ट, माइक टायसन, लेबरॉन जेम्स और सेरेना विलियम्स जैसे दुनिया के बेहतरीन एथलीट्स को पीछे छोड़ दिया था.

    विराट कोहली की लोकप्रियता को देखते हुए इंटरनेशनल ओलंपिक कमेटी ने क्रिकेट को ओलंपिक में शामिल किया था. इसके अलावा कमेटी उन्हें 2028 ओलंपिक के लिए अपना ग्लोबल ब्रांड एंबेसडर भी घोषित कर चुकी है. बता दें कि विराट कोहली की तुलना अक्सर सचिन तेंदुलकर के साथ की जाती रही है. उन्होंने वर्ल्ड कप के दौरान उनके शतकों का रिकॉर्ड भी तोड़ा था. कोहली ने अभी तक 113 टेस्ट, 292 वनडे और 117 टी20 मैच खेल चुके हैं. उन्होंने इंटरनेशनल 80 शतक की मदद से 26000 से ज्यादा रन भी बनाए हैं.

    Share:

    दलित समाज का विकास मंदिर में माथा टेकने से नहीं होगा - भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर आजाद

    Thu May 2 , 2024
    मुजफ्फरनगर । भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर आजाद (Bhim Army chief Chandrashekhar Aazad) ने कहा, “दलित समाज का विकास (Development of Dalit Society) मंदिर में माथा टेकने से (By Paying Obeisance in the Temple) नहीं होगा (Will Not Happen) । आप मुझे बताइए कि आज तक किसी का मंदिर में माथा टेकने से विकास हुआ है? […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शनिवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved