• img-fluid

    भोपाल में बच्ची से रेप के मामले में CM मोहन यादव ने दिया ये बड़ा आदेश

  • May 01, 2024

    भोपाल: भोपाल (Bhopal) के एक निजी स्कूल के छात्रावास में आठ वर्षीय एक बच्ची से रेप के मामले में तीन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. एक पुलिस अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव (Madhya Pradesh Chief Minister Mohan Yadav) ने मामले की जांच विशेष जांच दल (एसआईटी) से कराने का आदेश दिया.

    पुलिस ने बताया कि यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि घटना वास्तव में कब हुई. मिसरोद थाना प्रभारी मनीष राज भदौरिया ने बताया, ‘‘एक निजी स्कूल के छात्रावास में आठ वर्षीय एक बच्ची के साथ कथित तौर पर रेप किया गया. इस संबंध में एक शिकायत के बाद पुलिस ने मंगलवार रात तीन लोगों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 376 (रेप और यौन अपराधों से बच्चों के संरक्षण (पॉक्सो) अधिनियम के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया है.’’


    उन्होंने कहा कि हालांकि आरोपियों के नाम प्राथमिकी में दर्ज हैं, लेकिन उनकी पहचान स्थापित की जा रही है. इस आरोप के बारे में पूछे जाने पर कि लड़की को अपराध से पहले नशीला पदार्थ दिया गया था, पुलिस अधिकारी ने कहा कि जांच पूरी होने के बाद ये सभी बातें स्पष्ट हो जाएंगी.

    उन्होंने कहा, ‘‘पीड़िता की चिकित्सीय जांच कराने और उसका बयान दर्ज करने की प्रक्रिया जारी है.’’ उन्होंने कहा कि मामले से जुड़े सबूत इकट्ठा करने के लिए कई पुलिस दल गठित किए गए हैं. यह पूछे जाने पर कि क्या चिकित्सीय जांच में पुष्टि हुई है कि लड़की के साथ रेप किया गया है तो पुलिस अधिकारी ने कहा कि एक बड़े रिपोर्ट की प्रतीक्षा है.

    भदौरिया ने कहा कि छात्रावास की सीसीटीवी फुटेज बरामद कर ली गई है क्योंकि घटना की तारीख स्पष्ट नहीं है. उन्होंने कहा, ‘‘आरोपियों की पहचान स्थापित होने के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा.’’ मुख्यमंत्री मोहन यादव के कार्यालय ने कहा कि मामले का संज्ञान लेते हुए मुख्यमंत्री ने एसआईटी से मामले की जांच कराने का आदेश दिया है.

    Share:

    झारखंड कांग्रेस का X अकाउंट सस्पेंड, सामने आई ये बड़ी वजह

    Wed May 1 , 2024
    नई दिल्ली: झारखण्ड कांग्रेस का X अकाउंट सस्पेंड (Jharkhand Congress’s X account suspended) कर दिया है. न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, इस हैंडल से केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) का एक डीप फेक वीडियो (Amit Shah Deep Fake Video) शेयर किया गया था. जानकारी के लिए आपको बता दें कि, अमित […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved