• img-fluid

    रूस ने यूक्रेन के इस शहर पर किया बड़ा घातक ड्रोन हमला, कई ऊर्जा संयंत्र तबाह और होटल में लगी आग

  • April 28, 2024

    कीव। रूसी ड्रोन हमले से यूक्रेन एक बार फिर थर्रा उठा है। रूस ने रविवार तड़के मिकोलाइव शहर पर भीषण ड्रोन हमला किया गया, जिससे एक होटल में आग लग गई और ऊर्जा क्षेत्र से जुड़े कई बुनियादी ढांचे को नुकसान पहुंचा। इसके साथ ही 7 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। प्रांतीय गवर्नर ने यह जानकारी दी। यह हमला ऐसे समय किया गया जब दो साल से अधिक समय से चल रहे युद्ध में यूक्रेनी सैनिकों को गोला-बारुद की कमी से जूझना पड़ रहा है। यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की अमेरिका समेत यूरोपीय देशों से लगातार मदद की गुहार लगा रहे हैं।

    यूक्रेन के दक्षिणी मिकोलाइव प्रांत के गवर्नर विताली किम ने कहा कि रूसी ड्रोन ने प्रांतीय राजधानी में एक होटल को “गंभीर रूप से क्षतिग्रस्त” कर दिया। हमले से होटल में आग लग गई जिसे हालांकि बाद में बुझा दिया गया। किम ने यह भी बताया कि हमले से शहर के घरों और कार्यालयों को गर्म रखने वाले बुनियादी ढांचे को नुकसान पहुंचा है, लेकिन उन्होंने कोई विवरण नहीं दिया।


    रूस ने यूक्रेन के 17 ड्रोन मार गिराए
    रूसी सरकारी एजेंसी आरआईए ने दावा किया कि मिकोलाइव पर हमले में एक ‘शिपयार्ड’ को निशाना बनाया गया, जहां नौसैनिक ड्रोन एकत्र किए जाते हैं, इसके साथ ही एक होटल को भी निशाना बनाया गया जिसमें “अंग्रेजी बोलने वाले भाड़े के सैनिक” रहते हैं जो यूक्रेन के लिए लड़ते हैं। रूसी रक्षा मंत्रालय ने रविवार सुबह कहा कि देश के दक्षिण-पश्चिम में चार क्षेत्रों में रात भर में 17 यूक्रेनी ड्रोन मार गिराए गए। यूक्रेन के अधिकारियों के अनुसार, शनिवार और रात भर रूसी गोलाबारी में पूरे यूक्रेन में कम से कम सात नागरिक घायल हो गए।

    Share:

    सैमसंग फोन में जल्‍द आ रहा अनोखा AI फीचर्स, चुटकियों में एडिट हो जाएगा Video

    Mon Apr 29 , 2024
    नई दिल्‍ली (New Delhi) । Samsung स्मार्टफोन यूजर्स के लिए अच्छी खबर है। जल्द गैलेक्सी फोन्स (galaxy phones) में वीडियो एआई फीचर मिलने वाला है। एक नए लीक के अनुसार, सैमसंग इस साल के अंत में एक और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) पावर्ड फीचर पेश करने की तैयारी कर रहा है। एक टिप्स्टर ने खुलासा किया […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved