• img-fluid

    ममता सरकार की याचिका पर सोमवार को सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट

  • April 28, 2024


    नई दिल्ली । सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ममता सरकार की याचिका पर (Mamta Government’s Petition) सोमवार को (On Monday) सुनवाई करेगा (Will Hear) । सुप्रीम कोर्ट 2016 में डब्ल्यूबीएसएससी द्वारा शिक्षण और गैर-शिक्षण पदों पर की गई 25,753 नियुक्तियों को रद्द करने के कलकत्ता हाईकोर्ट के आदेश के खिलाफ पश्चिम बंगाल सरकार की दायर याचिका पर सोमवार को सुनवाई करेगा।


    सुप्रीम कोर्ट की वेबसाइट पर प्रकाशित जानकारी के अनुसार, सीजेआई डीवाई चंद्रचूड़, जस्टिस जेबी पारदीवाला और जस्टिस मनोज मिश्रा की अध्यक्षता वाली पीठ 29 मार्च को मामले की सुनवाई करेगी। पिछले हफ्ते पारित एक आदेश में, कलकत्ता हाईकोर्ट ने राज्य के माध्यमिक और उच्चतर माध्यमिक विद्यालयों में विभिन्न श्रेणियों की नौकरियों के लिए 2016 में सूचीबद्ध सभी 25,753 व्यक्तियों की नियुक्ति को रद्द कर दिया।

    हाईकोर्ट के न्यायाधीश देबांगसु बसाक और शब्बर रशीदी की खंडपीठ ने आदेश दिया कि समाप्त पैनल से चयनित उम्मीदवारों को अगले चार सप्ताह के भीतर 12 प्रतिशत वार्षिक ब्याज के साथ लिया गया पूरा वेतन वापस करना होगा। पीठ ने पश्चिम बंगाल स्कूल सेवा आयोग (डब्ल्यूबीएसएससी) को नए सिरे से भर्ती प्रक्रिया शुरू करने का निर्देश देने के अलावा, केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को मामले की जांच जारी रखने का भी निर्देश दिया।

    Share:

    MP में घटते मतदान प्रतिशत में सुधार लाने के लिए अनूठा प्रयास, 200 कलाकारों ने 72 घंटे में बनाई ये खास चीज

    Sun Apr 28 , 2024
    इंदौर: इंदौर (Indore) में मतदाता जागरूकता (Voter Awareness) के लिए एक अनोखा आयोजन किया गया. जिसमें मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मैप को फ्लेक्स के जरिए कार्डबोर्ड पर उतारा गया. इसे बनाने में करीब ढाई सौ वॉलिंटियर्स की मदद ली गई. 3 दिन की मेहनत के बाद 200 से ज्यादा कलाकारों (Artists) ने इसे बनाया. […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved