• img-fluid

    बंगाली चौराहे से टेलीफोन नगर चौराहे के बीच बनेगा मेट्रो स्टेशन, आईडीए के प्लॉट पर हुई मेट्रो की बैरिकेडिंग

  • April 28, 2024

    इंदौर। बंगाली चौराहा का मेट्रो स्टेशन बंगाली चौराहा से टेलीफोन नगर के बीच बनाया जाएगा। हालांकि, अभी स्टेशन की जगह पूरी तरह तय नहीं है, क्योंकि वहां मेट्रो स्टेशन तक आने-जाने के लिए दोनों तरफ सीढ़ियां और एस्केलेटर लगाने के लिए भी जमीन की जरूरत होगी। इधर, रोबोट चौराहा से पलासिया के आगे तक मेट्रो कॉरिडोर बनाने वाली आरवीएनएल और यूआरसी ने बंगाली चौराहे के पास आईडीए की जमीन पर बैरिकेडिंग कर दी है। वहां फिलहाल कंपनी अपने वाहन खड़े कर रही है।

    अफसरों का कहना है कि मेट्रो कॉरिडोर का काम रिंग रोड से कनाड़िया रोड की तरफ बढ़ेगा, तो कॉर्नर वाले प्लॉट पर वायाडक्ट के पिलर बनाए जाएंगे। ये प्लॉट मध्यप्रदेश मेट्रो रेल कंपनी लि. ने आईडीए से 28 करोड़ रुपए में लिया है। यहां छोटे-बड़े दर्जनभर से ज्यादा प्लॉट थे। इस पूरी जमीन का आकार लगभग 20-22 हजार वर्गफीट है।


    हालांकि, बंगाली चौराहे के आसपास काम की गति 2025 में ही दिखेगी, क्योंकि उससे पहले कंपनी को रोबोट चौराहे से खजराना चौराहा होते हुए बंगाली चौराहा तक वायाडक्ट और मेट्रो स्टेशन का काम पूरा करना होगा। दूसरे चरण में कनाड़िया रोड और फिर पत्रकार चौराहे से पलासिया के आगे तक मेट्रो कॉरिडोर बनाया जाएगा।

    नगर निगम से हटवाएंगे बाधाएं
    अफसरों का कहना है कि रोबोट चौराहा से बंगाली चौराहा के बीच काम शुरू करने से पहले मेट्रो कंपनी को नगर निगम से कहकर बाधाएं हटवाना पड़ेंगी। इनमें मुख्य रूप से रोड डिवाइडर, सेंट्रल लाइटिंग, ग्रीन बेल्ट और रैलिंग, बिजली के खंभे आदि प्रमुख हैं। इसके लिए प्रक्रिया जल्द शुरू की जाएगी।

    Share:

    जनपद सदस्य के बेटे ने ममेरे भाई के घर लगाई फांसी

    Sun Apr 28 , 2024
    सड़क हादसों में जिम्मेदारों के खिलाफ पुलिस ने दर्ज किए केस…अभी गिरफ्तारी बाकी इन्दौर। जनपद सदस्य के बेटे ने मामा के बेटे के घर फांसी लगाकर जान दे दी। पुलिस मामले की जांच में लगी हुई है। पलासिया पुलिस ने बताया कि 25 साल के भगतसिंह पिता दरियावसिंह निवासी बड़ी ग्वालटोली के शव को फांसी […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved