• img-fluid

    200 रुपए शुल्क के साथ 15 दिन में देना होगा री-टोटलिंग का आवेदन

  • April 27, 2024

    • शिक्षा मंडल ने कक्षा 10वीं और 12वीं के लिए जारी किए आदेश, उत्तर पुस्तिकाओं की फोटो कॉपी भी 250 रुपए में मिलेगी, पूरक परीक्षा आवेदन फार्म भी 1 मई से भरेंगे

    इंदौर। शिक्षा मंडल ने अभी10वीं-12वीं का परिणाम दो दिन पहले ही घोषित किया है। वहीं अब उत्तर पुस्तिकाओं की री-टोटरिंग के निर्देश जारी किए हैं। 200 रुपए शुल्क के साथ 15 दिन के अंदर एमपी ऑनलाइन के जरिए छात्रों को री-टोटरिंग का आवेदन करना होगा और अगर उत्तर पुस्तिकाओं की फोटो कॉपी चाहिए तो उसके लिए 250 रुपए लगेंगे।

    माध्यमिक शिक्षा मंडल ने कल अपनी प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से यह भी जानकारी दी कि पूरक परीक्षा के आवेदन-पत्र 1 मई से भरे जाएंगे। हाई स्कूल और हायर सेकंडरी पूरक परीक्षा के ये आवेदन परीक्षा प्रारंभ होने के एक दिन पूर्व तक भरे जा सकेंगे और पुनर्गणना के फलस्वरूप परीक्षा परिणाम में अगर परिवर्तन होता है तो इस योजना का लाभ प्राप्त करने वाले छात्र परीक्षा प्रारम्भ होने के एक दिन पूर्व अर्थात् 7 जून तक परीक्षा आवेदन भर सकेंगे। पूरक परीक्षा के आवेदन-पत्र केवल ऑनलाइन भरे जाएंगे और इसकी विस्तृत प्रक्रिया मंडल की वेबसाइट पर उपलब्ध करा दी गई है।


    दूसरी तरफ विलंब से उत्तर पुस्तिकाएं भेजने वाले मूल्यांकनकर्ताओं के खिलाफ रोजाना 50 रुपए जुर्माने की राशि वसूल करने का भी निर्णय लिया है। दरअसल, पिछले दिनों हाईकोर्ट ने दो मामलों में शिक्षा मंडल पर लगभग डेढ़ लाख रुपए का जुर्माना आरोपित कर दिया था। वहीं त्रुटिपूर्ण री-टोटलिंग पर भी संबंधित शिक्षक पर 20 रुपए प्रति अंक के मान से अर्थदण्ड लगाया जाएगा। परीक्षा परिणाम जारी होने के साथ ही री-टोटरिंग और उत्तरपुस्तिकाएं हासिल करने की सुविधा ऑनलाइन उपलब्ध करा दी गई है।

    Share:

    ड्राइविंग सीट पर संघ, कमान पटेल, नवाथे और राजमोहन ने संभाली

    Sat Apr 27 , 2024
    संघ हिंदुत्व व राष्ट्रवाद की बात करेगा, भाजपा सरकार की उपलब्धियां बताएगी मैदान से मिल रहे फीडबैक को संगठन के जिम्मेदार लोगों तक पहुंचा रहा है संघ भाजपा के हर एक्शन पर नजर है संघ के कोर ग्रुप की… वक्ताओं को भी करेंगे प्रशिक्षित इंदौर। लोकसभा चुनाव के लिए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ अब ड्राइविंग सीट […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शनिवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved