• img-fluid

    मध्य प्रदेश में भी थम गया प्रचार का शोर, दूसरे चरण में कुल 80 उम्मीदवार; जानें सब कुछ

  • April 24, 2024

    डेस्क: देशभर में दूसरे चरण के चुनाव के लिए तैयारियां पूरी हो गई हैं. मध्य प्रदेश में भी दूसरे चरण के लिए चुनाव प्रचार का शोर बुधवार (24 अप्रैल) शाम को थम गया. दूसरे चरण में कुल 80 उम्मीदवार हैं. राज्य में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में 26 अप्रैल को 6 सीटों पर मतदान होगा. यहां भी चुनाव प्रचार के आखिरी दिन सभी उम्मीदवारों ने अपनी जीत सुनिश्चित करने को लेकर पूरा जोर लगाया. दूसरे चरण में वीडी शर्मा, गणेश सिंह, जर्नादन मिश्रा समेत कई दिग्गज प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला होगा.

    मध्य प्रदेश में दूसरे चरण में 6 लोकसभा सीटों पर वोटिंग होगी. इनमें टीकमगढ़ लोकसभा सीट, दमोह, खजुराहो, सतना, रीवा और होशंगाबाद लोकसभा सीट पर वोट डाले जाएंगे. बैतुल सीट पर भी दूसरे चरण में चुनाव होना था लेकिन बसपा प्रत्याशी के निधन के बाद अब यहां तीसरे चरण में वोटिंग होगी.

    टीकमगढ़ लोकसभा सीट
    मध्य प्रदेश में कई सीटों पर दिग्गज नेताओं की साख दांव पर लगी है. राज्य की टीकमगढ़ लोकसभा सीट पर बीजेपी के डॉ. वीरेंद्र कुमार चुनाव मैदान में हैं तो वहीं कांग्रेस से यहां पंकज अहिरवार प्रत्याशी हैं. इस सीट पर दो निर्दलीय समेत कुल 7 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं. बीजेपी के वीरेंद्र कुमार चौथी बार इस सीट से चुनावी जंग के लिए उतरे हैं. वो 7 बार लोकसभा के सदस्य रह चुके हैं. बीएसपी ने यहां अहिरवार दल्लूराम को टिकट दिया है.

    दामोह में किसके बीच मुकाबला?
    मध्य प्रदेश की दामोह लोकसभा सीट पर बीजेपी के उम्मीदवार राहुल सिंह लोधी चुनाव मैदान में हैं. वहीं, कांग्रेस ने यहां तरबर सिंह लोधी को चुनाव मैदान में उतारा है. बीएसपी ने इस सीट पर इंजीनियर गोवर्धन राज को टिकट दिया है.


    खजुराहो में किसके बीच चुनावी जंग?
    खजुराहो लोकसभा सीट पर बीजेपी ने विष्णुदत्त शर्मा को चुनाव मैदान में उतारा है. वहीं, इंडिया गठबंधन के तहत पहले ये सीट समाजवादी पार्टी को दी गई थी लेकिन SP उम्मीदवार मीरा यादव का नामांकन रद्द कर दिया गया है. इसके बाद ऑल इंडिया फारवर्ड ब्लॉक के आरबी प्रजापति को कांग्रेस और SP समेत गठबंधन में शामिल दलों ने साझा उम्मीदवार बनाया है. बीएसपी से कमलेश कुमार को टिकट दिया गया है.

    सतना में किसके बीच चुनावी मुकाबला?
    सतना से बीजेपी ने 4 बार के सांसद रह चुके गणेश सिंह पर एक बार फिर से भरोसा किया है. वहीं, कांग्रेस ने इस सीट पर सिद्धार्थ कुशवाहा को चुनाव मैदान में उतारा है. इसके अलावा बीएसपी ने इस सीट से नारायण त्रिपाठी को उम्मीदवार बनाया है.

    रीवा और होशंगाबाद में किसके बीच मुकाबला?
    रीवा लोकसभा सीट पर बीजेपी ने मौजूदा सांसद जनार्दन मिश्र पर एक बार फिर से भरोसा जताया है. वहीं, कांग्रेस ने इस सीट पर नीलम अभय मिश्रा को अपना उम्मीदवार बनाया है. बीएसपी ने रीवा सीट पर अभिषेक पटेल को चुनाव मैदान में उतारा है. होशंगाबाद लोकसभा सीट पर बीजेपी ने दर्शन सिंह चौधरी को उम्मीदवार बनाया है. वहीं, इस सीट पर कांग्रेस के संजय शर्मा चुनाव मैदान में हैं. बीएसपी ने रामगोविंद बरुआ को यहां से टिकट दिया है.

    बता दें कि मध्य प्रदेश में लोकसभा की कुल 29 सीटों पर 4 चरणों में मतदान है. मध्य प्रदेश में पहले चरण का चुनाव 19 अप्रैल को हो चुका है. पहले चरण में राज्य की सीधी, शहडोल, जबलपुर, मंडला, बालाघाट और छिंदवाड़ा लोकसभा सीट पर वोट डाले गए.

    Share:

    जंगल की सैर पर निकलीं करीना कपूर, हिरण देख बेकाबू हुए लाडले तैमूर

    Wed Apr 24 , 2024
    मुंबई। करीना कपूर खान बॉलीवुड में जिस कदर छाई रहती हैं, ठीक उसी अंदाज में उनका जलवा सोशल मीडिया पर भी देखने को मिलता है। एक्ट्रेस सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हैं और अपने फैंस का दिल जीतने में कोई कसर नहीं छोड़ती हैं। करीना अपनी पार्टीज से लेकर अपने ट्रेवल डेज की तस्वीरें सोशल […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved