• img-fluid

    30अप्रैल को SC में फिर पेश होंगे बाबा रामदेव; अदालत ने पतंजलि के माफीनामे पर कही ये बात

  • April 23, 2024


    नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट (SC) ने पतंजलि (Patanjali) आयुर्वेद, बाबा रामदेव (Baba Ramdev) और बालकृष्ण (Balkrishna) के खिलाफ अवमानना ​​मामले में आज सुनवाई की। सुनवाई के दौरान बाबा रामदेव और आचार्य बालकृष्ण खुद अदालत में मौजूद थे। कोर्ट ने कोर्ट ने पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड के एमडी (MD) रामदेव से दो दिन के भीतर अखबारों में प्रकाशित माफी को रिकॉर्ड पर पेश करने का आदेश दिया है। वहीं, अदालत ने बाबा रामदेव और बालकृष्ण को 30 अप्रैल को फिर से पेश होने का आदेश दिया है।


    माफीनामे पर सुप्रीम कोर्ट ने उठाए सवाल
    हालांकि, कोर्ट में बाबा रामदेव के वकील मुकुल रोहतगी ने दलील दी, हमने कल कई अखबारों में माफीनामा छपवाया है। इस पर कोर्ट ने कहा कि आखिर माफीनामा कल ही क्यों प्रकाशित किया गया। इसके अलावा बेंच ने ये भी सवाल उठाया कि आखिर माफीनामा उतना ही बड़ा छपा है, जितना बड़ा पतंजलि का विज्ञापन छपता है।

    सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई के दौरान ये भी कहा कि सह-प्रतिवादी के रूप में उपभोक्ता मामलों के मंत्रालय, सूचना और प्रसारण मंत्रालय से सवाल पूछ रहा है। सुप्रीम कोर्ट का कहना है कि देश भर के राज्य लाइसेंसिंग अधिकारियों को भी पार्टियों के रूप में जोड़ा जाएगा और उन्हें भी कुछ सवालों के जवाब देने होंगे।

    Share:

    '12 साल तक के बच्चों को उड़ान के दौरान कम से कम एक अभिभावक के साथ ही सीट मिले', DGCA का निर्देश

    Tue Apr 23 , 2024
    नई दिल्ली। नागर विमानन महानिदेशालय ने मंगलवार को एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि एयरलाइनों को 12 वर्ष तक की आयु के बच्चों को कम से कम उनके माता-पिता या अभिभावक के साथ सीट आवंटित करनी चाहिए जो एक ही पीएनआर पर यात्रा कर रहे हों। डीजीसीए ने कहा, “एयरलाइंस यह सुनिश्चित करेगी कि 12 […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved