• img-fluid

    बिना चुनाव सूरत सीट हारने के बाद अब एक्टिव हुई कांग्रेस, EC से फिर चुनाव प्रक्रिया शुरू कराने की रखी मांग

  • April 23, 2024

    नई दिल्ली. सूरत (Surat ) लोकसभा सीट पर बीजेपी (BJP)  के उम्मीदवार मुकेश दलाल (Mukesh Dalal) की निर्विरोध जीत विवादों में है. कांग्रेस (Congress) के उम्मीदवार का नामांकन रद्द होने के बाद बाकी बचे 8 उम्मीदवारों के अपनी उम्मीदवारी वापिस लेने के बाद मुकेश दलाल निर्विरोध चुन लिए गए थे. अब इस मामले में कांग्रेस ने चुनाव आयोग (election Commission)  में शिकायत की है.


    कांग्रेस का आरोप है कि अनुचित प्रभाव के जरिए मुकेश दलाल को विजेता घोषित किया गया. कांग्रेस की मांग है कि इस सीट पर नए सिरे से चुनाव कराए जाएं. पार्टी ने दावा किया है कि दरअसल बीजेपी कारोबारी समुदाय से डर गई थी, जिस वजह से उसने सूरत लोकसभा सीट पर मैच फिक्सिंग की कोशिश की.

    कांग्रेस नेताओं के एक प्रतिनिधिमंडल ने मुख्य चुनाव आयुक्त और अन्य चुनाव आयुक्तों से मुलाकात की और मांग की कि सूरत में चुनाव प्रक्रिया दोबारा कराई जाए. कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने चुनाव आयुक्तों से मिलने के बाद कहा कि हमने चुनाव आयोग से आग्रह किया है कि सूरत सीट पर चुनाव को स्थगित किया जाए और जल्द से जल्द दोबारा चुनाव कराए जाएं ताकि एक स्पष्ट संदेश जा सके कि आप इस तरह से गलत प्रभाव डालकर लाभ नहीं उठा सकते. उन्होंने आरोप लगाया कि ये ऐसा मामला नहीं है, जहां मामले पर चुनावी याचिका से फैसला होगा.

    उन्होंने कहा कि ये कोई ऐसा मामला नहीं है, जहां मामले पर चुनाव याचिका के जरिए फैसला होगा. सिंघवी ने कहा कि सूरत में चार प्रस्तावकों ने कांग्रेस उम्मीदवार को नॉमिनेट किया था. लेकिन अचानक चारों ने अपने हस्ताक्षरों को झुठला दिया. चारों ने इकट्ठे. ये कोई संयोग नहीं है. हमारा उम्मीदवार कई घंटों तक गुमशुदा था और जब तक वह सामने आए. हमें पता चला कि अन्य सभी उम्मीदवारों ने अपनी उम्मीदवारी वापस ले ली. हमारे उम्मीदवार का नामांकन खारिज कर दिया गया. उन्होंने कहा कि अगर आप नहीं चाहते कि इस देश में चुनाव नहीं हो और आप चाहते हैं कि सूरत की सीट प्लेट में सजाकर दे दी जाए तो चुनाव कराने की जरूरत ही क्या है?

     

    Share:

    रोहित के बाद किसे टीम इंडिया का कप्तान बनाओ, युवा बल्लेबाज ने जीता हरभजन का दिल; BCCI सेलेक्टर्स से की ये मांग

    Tue Apr 23 , 2024
    नई दिल्ली। संजू सैमसन ( Sanju Samson) की कप्तानी ने कई दिग्गज खिलाड़ियों को प्रभावित किया है। हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने एक्स (X) पर लिखा यशस्वी जयसवाल (Yashasvi Jaiswal) की पारी इस बात का प्रमाण है कि क्लास परमानेंट है। फॉर्म टेंपरेरी है। T20 वर्ल्ड कप (world cup) के लिए संजू सैमसन को टीम […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved