• img-fluid

    CM हेल्पलाइन के जरिए शिकायत निराकरण में सीहोर नंबर-1, जानें दूसरे-तीसरे स्थान पर कौन से जिले

  • April 21, 2024

    इंदौर: सीएम हेल्प लाइन पर संतुष्टिपूर्ण शिकायतों के निवारण के मामले में जिला सीहोर लगातार तीसरे महीने पहले पायदान पर आया है, जबकि इस श्रेणी में दूसरे नंबर पर उज्जैन जिला रहा है, वहीं तीसरे नंबर पर विदिशा जिला रहा. सीएम हेल्पलाइन की जारी रैंकिंग के अनुसार सीहोर जिले में माह अप्रैल में सीएम हेल्पलाइन की कुल 5811 शिकायतों निराकरण का 77 वैटेज स्कोर के साथ निराकरण किया गया.

    कलेक्टर प्रवीण सिंह द्वारा सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों के त्वरित और संतुष्टिपूर्ण निराकरण के लिए लगातार अधिकारियों को मार्गदर्शन प्रदान किया जा रहा है, वे प्रतिदिन नियमित रूप से सभी विभागों की सीएम हेल्पलाइन के प्रकरणों के निराकरण की समीक्षा करने के साथ ही अधिकारियों को हितग्राहियों से त्वरित संवाद स्थापित कर शिकायत का संतुष्टिपूर्ण निराकरण करने के लिए प्रेरित करते है. इसके साथ ही प्रत्येक सप्ताह आयोजित होने वाली समय सीमा बैठक में भी सीएम हेल्पलाइन की विभागवार समीक्षा करते है.


    कलेक्टर ने अपने अधीनस्था को दी बधाई
    कलेक्टर प्रवीण सिंह ने जिला पंचायत सीईओ तथा अपर कलेक्टर सहित सभी विभागों के जिला अधिकारियों को लगातार सीएम हेल्पलाइन में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने पर बधाई देते हुए आमजन की समस्याओं के त्वरित निराकरण की अपेक्षा की है. उन्होंने कहा कि सीएम हेल्पलाइन प्रशासन में शुचिता, पारदर्शिता तथा सुशासन लाने का बेहतर माध्यम होने के साथ ही आमजन की समस्याओं के निराकरण का अच्छा माध्यम है.

    उन्होंने कहा कि हमारा सदैव यह प्रयास होना चाहिए कि लोगों की शिकायतों और समस्याओं का जल्द से जल्द निराकरण कर उन्हें राहत दी जाए. शिकायतों के त्वरित और संतुष्टिपूर्ण निराकरण से आमजन का प्रशासन पर भरोसा भी बढ़ता है.

    निराकरण के लिए प्रतिदिन समीक्षा
    कलेक्टर प्रवीण सिंह के अनुसार प्रतिदिन सीएम हेल्पलाइन के प्रकरणों के निराकरण की समीक्षा के साथ ही हर टीएल बैठक में विभागवार, जनपदवार तथा तहसीलवार विस्तार से सीएम हेल्पलाइन की समीक्षा की जाती है. समीक्षा के दौरान अधिकारियों द्वारा निराकरण में आने वाली कठिनाइयों का कलेक्टर सिंह द्वारा त्वरित समाधान किया जाता है. जिसके सार्थक परिणाम के रूप में सीहोर जिला विगत कई महीनों से प्रदेश में प्रथम स्थान पर आ रहा है.

    Share:

    'उन्हें कोई सीरियस नहीं लेता', राहुल गांधी के बीजेपी को 150 सीटें मिलने के दावे पर जेपी नड्डा ने दिया जवाब

    Sun Apr 21 , 2024
    नई दिल्ली: कांग्रेस (Congress) नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने हाल ही दावा किया था कि लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) 2024 की इस लड़ाई में भारतीय जनता पार्टी (BJP) 150 सीटें जीत पायेगी. उनके इस दावे पर बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने कहा कि राहुल गांधी को कोई सीरियसली (seriously) नहीं लेता […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved