• img-fluid

    Lok Sabha Chunav: वोटिंग से पहले भगवान हनुमान की शरण में पहुंचे कमलनाथ-नकुलनाथ

  • April 19, 2024

    • पूरे परिवार के साथ दिया वोट

    छिंदवाड़ा. लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) के पहले चरण का चुनाव जारी है. मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamalnath), सांसद प्रत्याशी नकुलनाथ (Nakulnath)  ने परिवार के साथ वोटिंग की. सभी ने छिंदवाड़ा के शिकारपुर बूथ पर वोट दिया. वोटिंग से पहले पूरे परिवार ने भगवान हनुमान (Lord Hanuman) के दर्शन किए. इस मौके पर कमलनाथ (Kamalnath) ने महज इतना कहा कि मुझे अपने क्षेत्र की जनता पर भरोसा है. बता दें, नकुलनाथ दूसरी बार ये चुनाव लड़ रहे हैं. दूसरी ओर, सीधी जिले में भी बीजेपी प्रत्याशी डॉक्टर राजेश मिश्रा ने खनौधा पोलिंग बूथ में पहुंचकर मतदान किया. उन्होंने अपने परिवार के साथ वोट किया. उन्होंने कहा कि भारत को विकसित राष्ट्र बनाने के लिए यह मतदान किया है. मेरी अपील है कि सभी लोग घर से निकलकर मतदान करें.

    इनके अलावा देश की हाई प्रोफाइल सीट में शुमार मंडला के निवास में सुबह से ही बड़ी संख्या में मतदाता घरों से निकलकर मतदान कर रहे हैं. यह बीजेपी प्रत्याशी केंद्रीय मंत्री मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते का गृह क्षेत्र भी है. इस आदिवासी इलाके में महिला, पुरूष, युवा, बुजुर्ग सभी वोटर बड़ी संख्या में कतारों में लगे हुए हैं. यहां कुलस्ते का मुकाबला कांग्रेस के पूर्व मंत्री और मौजूदा विधायक ओमकार मरकाम से है. 21 लाख से अधिक मतदाता वाली मंडला लोकसभा सीट पर भाजपा और कांग्रेस के बीच दिलचस्प मुकाबला है.


    सभी देश के विकास के लिए वोट दें- सिंह
    शहडोल लोकसभा सीट से कांग्रेस के प्रत्याशी फुन्देलाल सिंह ने मतदान कर दिया है. उन्होंने जनता से अपील की है कि आज भारत के लोकतंत्र का महापर्व है. मतदाताओं से अपील करना चाहता हूं कि अपने मताधिकार का प्रयोग करें, ताकि इस देश में एक अच्छी सरकार का गठन हो सके. आज देश की जनसंख्या 140 करोड़ है. सभी को न्याय, रोजगार, स्वास्थ्य की सुविधा मिले. सभी का विकास हो. बता दें, जबलपुर संसदीय सीट पर बीजेपी के आशीष दुबे का मुकाबला कांग्रेस के दिनेश यादव से है. शहडोल संसदीय क्षेत्र से बीजेपी हिमाद्री सिंह का मुकाबला कांग्रेस के फुदेलाल सिंह मार्को से है.

    छिंदवाड़ा में बीजेपी के विवेक बंटी साहू का मुकाबला कांग्रेस के नकुलनाथ से है. बालाघाट में बीजेपी की भारती पारध का मुकाबला कांग्रेस के सम्राट सारस्वर से है. सीधी में बीजेपी के राजेश मिश्रा का मुकाबला कांग्रेस के कमलेश्वर पटेल से है. मंडला में बीजेपी के फग्गन सिंह कुलस्ते का मुकाबला कांग्रेस के ओमकार सिंह मरकाम से है.

    Share:

    Google ने लॉन्च किया नया फीचर, बढ़ सकती है WhatsApp की टेंशन

    Fri Apr 19 , 2024
    नई दिल्ली (New Delhi)। गूगल (Google) लंबे समय से व्हाट्सएप (Compared to WhatsApp) से मुकाबले की कोशिश कर रहा है लेकिन इसमें सफल नहीं हो पा रहा है। इस कड़ी में गूगल (Google) ने अपने गूगल मैसेज (Google Messages) के लिए कई सारे फीचर्स (Many features) पेश किए हैं। अब गूगल ने अपने मैसेज एप […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शुक्रवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved