• img-fluid

    यूपी- बिहार से ओडिशा तक गर्मी का कहर, इन राज्यों में लू की चेतावनी, जाने मौसम का हाल

  • April 19, 2024

    नई दिल्ली (New Delhi) । अभी अप्रैल (April) पूरी तरह से खत्म हुआ भी नहीं कि मौसम (weather) ने तेवर दिखाने शुरू कर दिए हैं. यूपी- बिहार (UP- Bihar) से ओडिशा (Odisha) तक में गर्मी ने अब कहर बरपाना शुरू कर दिया है. हालांकि, दिल्ली-एनसीआर को अभी राहत की उम्मीद है. आईएमडी यानी भारतीय मौसम विभाग ने बताया कि आने वाले दिनों में कई राज्यों लू की स्थिति देखने को मिलेगी. आईएमडी ने बिहार, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, मुंबई और कई राज्यों लू की चेतावनी जारी की है. हालांकि, दिल्ली को अगले कुछ दिनों तक राहत मिलती रहेगी.

    भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने छह राज्यों में लू की स्थिति की भविष्यवाणी की है और अगले कुछ दिनों में आठ उत्तर भारतीय राज्यों में बारिश की गतिविधि की भविष्यवाणी की है. आईएमडी ने 21 अप्रैल तक ओडिशा और पश्चिम बंगाल में लू की स्थिति की भविष्यवाणी की है. वहीं, अगले तीन दिनों तक झारखंड में, महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना और पुडुचेरी में 19 अप्रैल यानी आज लू का कहर दिखेगा.


    आईएमडी डायरेक्टर मनोरमा मोहंती ने कहा, ‘आईएमडी निदेशक मनोरमा मोहंती ने कहा, ‘तालचेर में 43.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. 18 शहरों में 41 डिग्री सेल्सियस से अधिक तापमान दर्ज किया गया है. भुवनेश्वर में रिकॉर्ड 41.7 डिग्री सेल्सियस और कटक में तापमान 41.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.’ आईएमडी ने ओडिशा और बंगाल में 2 अप्रैल तक लू की चेतावनी जारी की है.’

    वहीं, मौसम संबंधी जानकारी देने वाली वेबसाइट स्काईमेट वेदर ने कहा कि जम्मू-कश्मीर, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश और लद्दाख में आज बारिश और बर्फबारी की संभावना जताई गई है. इतना ही नहीं, दिल्ली, राजस्थान, पंजाब और हरियाणा में आज और कल में हल्की बारिश की भी संभावना है. 19 अप्रैल को पश्चिमी उत्तर प्रदेश और राजस्थान में भी छिटपुट बारिश हो सकती है.

    Share:

    वोट डालने जा रहे BJP प्रत्याशी को बुजुर्ग अम्मा ने रोका रास्ते में, फिर नेताजी को कहना पड़ा..

    Fri Apr 19 , 2024
    सीधी. देश में लोकसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान शुक्रवार को हो रहे हैं. ऐसे में सीधी सीट पर BJP प्रत्याशी डॉ राजेश मिश्रा (Dr. Rajesh Mishra) वोट डालने के लिए खनौधा पोलिंग बूथ (polling booth) पर जा रहे थे. इस दौरान बीच रास्ते में उन्हें एक बुजुर्ग महिला (Elderly Amma) ने रोक लिया. […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved