• img-fluid

    जल्द होगी 16 स्कूलों पर कार्रवाई

  • April 15, 2024

    • स्कूल संचालन अधिनियम गजट नोटिफिकेशन 2019 में 2 लाख रुपए तक का जुर्माना या एफआईआर का प्रावधान

    उज्जैन। स्कूल संचालकों एवं किताब विक्रेताओं के बीच चल रहे कमीशन खोरी के मामले में आज दोपहर बाद 16 स्कूलों पर कार्रवाई हो सकती है। मुख्यमंत्री के आदेश के बाद जिला प्रशासन ने बुक सेलर्स एवं 19 स्कूलों पर छापामार कार्रवाई के बाद नोटिस जारी का जवाब मांगा था। नोटिस के जवाब आ चुके हैं अब कार्रवाई होना है।


    जिला प्रशासन एवं शिक्षा विभाग में जिले के बुक सेलर्स एवं 19 स्कूलों पर छापामार कार्रवाई की थी जिसमें कई कमियां पाई गई थी। इस पर 16 स्कूलों को नोटिस दिए गए थे जिनमें उज्जैन के नामचीन मिशनरीज स्कूल भी शामिल है। इन सभी को जिला शिक्षा अधिकारी ने नोटिस दिए थे और तीन दिन में जवाब देने को कहा था। नोटिस के जवाब आ चुके हैं जिन्हेंपरीक्षण के बाद आज कलेक्टर की अध्यक्षता वाली समिति में दोपहर में रखा जाएगा। शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने बताया कि स्कूल संचालन अधिनियम गजट नोटिफिकेशन 2019 के अनुसार स्कूल संचालकों पर ऐसा करते पाये जाने पर 2 लाख रुपए जुर्माना एवं एफआईआर की कार्रवाई हो सकती है।

    Share:

    'भ्रष्टाचार अब अवसर या नौकरी का पासवर्ड नहीं, बल्कि जेल जाने का रास्ता'- उपराष्ट्रपति धनखड़

    Mon Apr 15 , 2024
    नागपुर। उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने सोमवार को भ्रष्टाचारियों पर जमकर हमला किया। उन्होंने कहा कि सत्ता के गलियारों में भ्रष्ट तत्वों को पूरी तरह से बेअसर कर दिया गया है। भ्रष्टाचार अब अवसर, नौकरी या अनुबंध का पासवर्ड नहीं है, बल्कि जेल जाने का रास्ता है। वैश्विक शक्ति बनने की ओर बढ़ रहा भारत महाराष्ट्र […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved