• img-fluid

    ईरान को हमले का जवाब देने के लिए अमेरिका तैयार, सैन्य कमांडर को इजराइल भेजा

  • April 13, 2024

    वाशिंगटन (Washington)। ईरान के हमले का जवाब देने के लिए अमेरिका (America) तैयार है। ईरानी हमले की बढ़ती आशंका के बीच कल अचानक एक अमेरिकी शीर्ष सैन्य कमांडर को बाइडेन प्रशासन (Biden administration) ने इजराइल भेजा। अमेरिकी अधिकारियों ने कहा कि इजराइल भेजे गए इस सैन्य कमांडर ने वहां के शीर्ष अधिकारियों के साथ ईरान को माकूल जवाब देने के लिए साझा रणनीति पर चर्चा की।


    द न्यूयॉर्क टाइम्स ने अपनी रिपोर्ट में यह जानकारी दी। रिपोर्ट में कहा गया है कि ईरान बार-बार सीरिया में एक अप्रैल को हुए हमले के लिए इजराइल को दंडित करने की कसम खा रहा है। इस हमले में कई वरिष्ठ ईरानी कमांडर मारे गए थे। अमेरिकी अधिकारियों ने कहा है कि वह ईरान के किसी भी तरह के हमले को जवाब देने के लिए तैयार है। इजराइल ने भी अपनी सेना को अलर्ट पर रखा है।

    अमेरिकी अधिकारियों ने कहा है कि ईरान के हमले की स्थिति में बाइडेन प्रशासन मजबूती के साथ इजराइल के साथ है। इस बीच ईरान को शांत करने के लिए अमेरिका ने चीन और मिस्र जैसे देशों से भी बात की है। इजराइली रक्षामंत्री योव गैलेंट ने अमेरिकी रक्षामंत्री लॉयड ऑस्टिन से फोन पर बातचीत की और कहा कि अगर ईरान उनके देश पर हमला करता है तो उसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

    Share:

    5 सिस्टम सक्रिय, अगले दो दिन तक प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश

    Sat Apr 13 , 2024
    भोपाल। मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में एक नहीं पांच सिस्टम सक्रिय होने से अधिकांश क्षेत्रों में बारिश, ओलावृष्टि के साथ आंधी-तूफान जारी है, जिससे जहां फसलों को नुकसान पहुंचा, वहीं कच्चे घर भी गिर गए। प्रदेश में दो पश्चिमी विक्षोभ के साथ ही पश्चिमी ईरान, पाकिस्तान और उससे लगे जम्मू में सिस्टम सक्रिय हो गए हैं। […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved