• img-fluid

    41 किमी की रफ्तार से चली तेज हवाएं

  • April 11, 2024

    • इंदौर सहित आसपास कहीं-कहीं हलकी बूंदाबांदी हुई, दिन और रात के तापमान में आई कमी

    इंदौर। इंदौर सहित पूरे प्रदेश का मौसम पिछले कुछ दिनों से बिगड़ा हुआ है। कल से शहर में आंधी की तरह तेज हवाएं चल रही हैं, जिनकी अधिकतम रफ्तार 41 किलोमीटर तक पहुंची। साथ ही कहीं-कहीं हलकी बूंदाबांदी भी हुई। आज भी सुबह से आसमान पर बादल छाए हुए हैं और तेज हवाएं चल रही हैं। मौसम विभाग ने आज भी हलकी बारिश की संभावना जताई है।

    विमानतल स्थित मौसम केंद्र के मुताबिक कल दिन का अधिकतम तापमान 35.5 डिग्री रहा, जो सामान्य से 2 डिग्री और परसों की अपेक्षा 1 डिग्री कम था। वहीं रात का न्यूनतम तापमान 22.5 डिग्री रहा, जो सामान्य से 2 डिग्री ज्यादा, लेकिन परसों रात की अपेक्षा 0.8 डिग्री कम था। इस दौरान हवाओं का रुख लगातार बदलता रहा, जो कभी उत्तर-पूर्वी तो कभी दक्षिणी रहा और इनकी अधिकतम गति 41 किलोमीटर प्रतिघंटे तक पहुंची।


    अगले कुछ दिन ऐसे ही रहेंगे
    भोपाल मौसम केंद्र के वैज्ञानिकों ने बताया कि प्रदेश में सबसे ज्यादा बारिश देवास में 30 मिलीमीटर के रूप में दर्ज की गई। वैज्ञानिकों की मानें तो अभी एक चक्रवाती घेरा राजस्थान के ऊपर बना हुआ है। वहीं एक पश्चिमी विक्षोभ भी बन रहा है। इन सिस्टम्स की वजह से इंदौर सहित प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में हलकी बारिश, ओलावृष्टि और तेज हवाएं देखने को मिलेंगी।

    Share:

    पुलिस विभाग को मिला 33 करोड़ का दान! दिग्गज IT कंपनी देगी पैसा, ये है कारण

    Thu Apr 11 , 2024
    नई दिल्ली: देश में कई धार्मिक और सामाजिक संस्थाओं को दान (Donation) मिलता है ताकि वे समाज के लिए और बेहतर काम कर सकें. लेकिन, क्या आपने कभी सुना है कि पुलिस विभाग (Police Department) को किसी ने दान दिया. चूंकि, हमारे समाज में कानून-व्यवस्था (Law and order) को बनाए रखने में पुलिस की अहम […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved