• img-fluid

    जम्मू कश्मीर: महबूबा मुफ्ती कहां से लड़ेंगी लोकसभा चुनाव? PDP ने कर दिया ऐलान

  • April 07, 2024

    श्रीनगर। जम्मू कश्मीर में लोकसभा चुनावों के लिए सियासी दलों ने कमर कस ली है। पीडीपी ने महबूबा मुफ्ती को लोकसभा चुनाव लड़ाने के लिए सीट का ऐलान कर दिया है। पीडीपी ने बताया कि महबूबा मुफ्ती दक्षिणी कश्मीर की अनंतनाग सीट से उम्मीदवार होंगी। पीडीपी ने बारामूला से फैयाज मीर और वहीद उर रहमान पारा को श्रीनगर से मैदान में उतारा है।

    पीडीपी द्वारा अनंतनाग से उम्मीदवार बनाए जाने के बाद महबूबा मुफ्ती का बयान सामने आया है। मुफ्ती ने कहा, ‘हम 3 सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़े कर रहे हैं। जम्मू और बाकी जगहों पर हम कांग्रेस का समर्थन कर रहे हैं। संविधान की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं, इसी वजह से हम INDI गठबंधन का समर्थन कर रहे हैं।’


    मुफ्ती पहले भी अनंतनाग सीट से सांसद रही हैं। लेकिन इस बार यहां कांटे की टक्कर देखने को मिल सकती है क्योंकि कांग्रेस छोड़कर कश्मीर में फिर अपनी जड़ें ढूंढ रहे वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद भी अनंतनाग सीट से ही ताल ठोक रहे हैं। ऐसे में मुकाबला देखना दिलचस्प होगा क्योंकि जम्मू कश्मीर के 2 पूर्व मुख्यमंत्री आमने सामने होंगे।

    3 मार्च को I.N.D.I.A अलायंस को झटका देते हुए महबूबा मुफ्ती ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में ऐलान किया था कि उनकी पार्टी PDP जम्मू-कश्मीर में अकेले चुनाव लड़ेगी। मुफ्ती ने कहा था कि PDP कश्मीर घाटी में तीन सीटों पर उम्मीदवार उतारेगी। वहीं, जल्द ही जम्मू में दो संसदीय सीटों पर चुनाव लड़ने को लेकर अंतिम फैसला लिया जाएगा। महबूबा ने ये ऐलान नेशनल कॉन्फ्रेंस (NC) नेता उमर अब्दुल्ला के उस बयान के बाद आया, जिसमें उन्होंने कहा था कि वे कश्मीर में सभी तीन सीटों पर चुनाव लड़ेंगे।

    Share:

    बिहार में शुरू हुआ राजनीति का नया ट्रेंड, दूसरी पार्टियों से अपने बच्चों को टिकट दिलवा रहे दिग्गज

    Sun Apr 7 , 2024
    पटना। बिहार में लोकसभा चुनाव को लेकर अब एनडीए और महागठबंधन ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। दोनों गठबंधनों के नेता अब ताबड़तोड़ रैलियां कर रहे हैं तो प्रत्याशी जनसंपर्क में जुटे हुए हैं। इस बीच बिहार में चुनाव लड़ने को लेकर एक नया ट्रेंड देखने को मिल रहा है। बिहार की राजनीति में […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved