• img-fluid

    एनएसयूआई छात्र रातभर से भूख हड़ताल पर

  • April 03, 2024

    कैसे लगेगी तेज रफ्तार वाहनों पर लगाम…. लापरवाह निगम, साल भर से स्पीड ब्रेकर की गुहार

    खंडवा रोड यूनिवर्सिटी गेट के सामने एक सप्ताह में दो बार गंभीर एक्सीडेंट

    इंदौर।
    भंवरकुआं (Bhanwarkuan) से तेजाजी नगर 7 किलोमीटर का मार्ग नगर निगम ने सरपट फोरलेन बना दिया है। यहां से गुजरने वाले वाहन रफ्तार के साथ निकल रहे हैं, जिससे मार्ग में स्कूल-कॉलेज और टाउनशिप के रहवासियों को आए दिन दुर्घटनाओं का शिकार होना पड़ता है। यूनिवर्सिटी गेट (University Gate) के सामने एक सप्ताह में दो गंभीर एक्सीडेंट हो गए हैं। उधर नगर निगम को यूनिवर्सिटी ने सालभर से स्पीड ब्रेकर की गुहार लगाई हुई है, लेकिन निगम कि लापरवाही के चलते अभी तक स्पीड ब्रेकर नहीं बने हैं। कल छात्राओं की गंभीर दुर्घटना के बाद रातभर से एनएसयूआई पदाधिकारी भूख हड़ताल पर बैठे हुए हैं।


    इंदौर शहरी सीमा में यात्री बसों की तेज रफ्तार हमेशा से दुर्घटना को न्योता देती नजर आती है। भंवरकुआं से खंडवा रोड अब बाईपास तक फोर लेन हो चुका है, जिसके चलते यहां पर अनियंत्रित रफ्तार से बसें रोजाना गुजरती हैं। इस मार्ग पर स्कूल-कॉलेज और 100 से ज्यादा कॉलोनियों के रहवासियों की आवाजाही यहां पर रहती है। महिला और बच्चे भी सुबह-शाम अपने गंतव्य तक पहुंचने के लिए इसी मार्ग का बहुतायत में उपयोग करते हैं। इस मार्ग पर स्पीड ब्रेकर और वाहनों की रफ्तार पर लगाम नहीं होने से रोजाना एक्सीडेंट होना आम बात हो गई है। यूनिवर्सिटी खंडवा रोड कैंपस के बाहर विद्यार्थियों की बड़ी संख्या में इस मार्ग पर आवाजाही भी रहती है। विगत एक सप्ताह में ही दो गंभीर एक्सीडेंट इस मार्ग पर हुए हैं। कल तीन छात्राएं दुर्घटना का शिकार हुईं, जिसमें से दो छात्राएं अभी भी गंभीर रूप से घायल हैं, जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा है। एनएसयूआई के अमन पटवारी ने पांच साथियों के साथ यूनिवर्सिटी गेट पर रात 10 बजे से भूख हड़ताल शुरू कर दी है। छात्र नेताओं का कहना है कि विद्यार्थियों की जान से खिलवाड़ नहीं चलेगी। नगर निगम को तत्काल स्पीड ब्रेकर लगाना चाहिए और यातायात एवं पुलिस विभाग को वाहनों की रफ्तार पर लगाम लगाने के लिए सख्त कार्रवाई करना होगी। उधर यूनिवर्सिटी के कुलसचिव अजय कुमार वर्मा ने बताया कि 1 वर्ष से लगातार नगर निगम से स्पीड ब्रेकर बनाने के लिए पत्राचार एवं दूरभाष पर चर्चाएं की जा रही हैं, पर अभी तक स्पीड ब्रेकर नहीं बने हैं।

    Share:

    यात्रियों की कमी के चलते नासिक उड़ान के चार फेरे कम किए

    Wed Apr 3 , 2024
    रोजाना के बजाए सप्ताह में तीन दिन ही चलेगी नासिक फ्लाइट इंदौर। इंदौर (Indore) सहित देश के सभी एयरपोट्र्स (Airport) पर उड़ानों का नया समर शेड्यूल लागू हो गया है। नए शेड्यूल में कुछ नई उड़ानें मिली हैं, कुछ बंद हुई हैं, वहीं कुछ का समय बदला है। इसके साथ ही कुछ उड़ानों के फेरों […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved