• img-fluid

    58 वर्षीय वरिष्ठ वैज्ञानिक श्रीरामुलु कंजेटी के अंगदान हेतु इंदौर में 54 वा ग्रीन कॉरिडोर संपन्न हुआ

  • March 30, 2024

    इंदौर। इंदौर (Indore) के जुपिटर विशेष हॉस्पिटल (Jupiter Special Hospital) में सीवियर ब्रेन हेमरेज (brain hemorrhage) के उपरांत उपचाररत आरआर कैट कॉलोनी इंदौर निवासी 58 वर्षीय श्रीरामुलु कंजेटी (Sriramulu Kanjeeti) के परिजनों को चिकित्सक डॉ विनोद राय के संभावित ब्रेन डेथ की सूचना के उपरांत परिवार को मुस्कान ग्रुप सेवादार संदीपन आर्य एवं जीतू बगानी अस्पताल के सीनियर इंटेंसिविस्ट डॉ भाविक शाह द्वारा अंगदान की महत्वता रखते हुए अंगदान हेतु अनुरोध किया।

    परिवार की स्वीकृति के उपरांत चार चिकित्सक दलों की ब्रेन डेथ सर्टिफिकेशन कमेटी ने विधान पूर्वक रोगी का ब्रेन डेथ प्रमाणित किया। इंदौर के प्रसिद्ध परमाणु अनुसंधान केंद्र राजा रमन्ना सेंटर फॉर एडवांस्ड टेक्नोलॉजी के वरिष्ठ वैज्ञानिक के रूप में कार्यरत श्री कोंजाटी जी के परिवार उनकी धर्मपत्नी एवं दो बच्चे हैं।


    लिवर के लिए ग्रीन कॉरिडोर जुपिटर विशेष हॉस्पिटल से शेल्बी हॉस्पिटल के लिए 11:49 पर प्रारंभ होकर 11:57 एवं किड़नी के लिए ग्रीन काॅरिडोर जुपिटर विषेश हास्पीटल से चोइथराम हॉस्पिटल के लिए 11:42 के लिए प्रारंभ होकर 11:50 पूर्ण हुआ।

    श्रीरामुलु जी कोंजाटी की एक किडनी जुपिटर विशेष हॉस्पिटल में 42 वर्षीय पंजीकृत महिला रोगी को,दूसरी किडनी चोइथराम हॉस्पिटल में पंजीकृत पुरुष रोगी एवं लीवर शेल्बी हॉस्पिटल के 47 वर्षीय पंजीकृत पुरुष रोगी को प्रत्यारोपित की जा रही है। इस तरह रंग पंचमी के अवसर पर श्रीरामुलु जी कोंजाटी रोगियों के जीवन को रंगों से भर गए।इस तरह के कैडेवर ऑर्गन डोनेशन पीड़ा का जीवन गुजार रहे वेटिंग लिस्ट में रजिस्टर्ड रोगियों के लिए एक नए जीवन की आशा का संदेश लेकर आता है।

    Share:

    LJP ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट, चिराग पासवान हाजीपुर से लड़ेंगे चुनाव

    Sat Mar 30 , 2024
    नई दिल्ली: लोक जनसत्ता पार्टी (राम विलास) ने बिहार की पांच सीटों पर अपना उम्मीदवार घोषित कर दी. पार्टी के मुखिया चिराग पासवान हाजीपुर से चुनाव लड़ेंगे. वैशाली सीट से वीणा देवी, समस्तीपुर से शांभवी चौधरी, जमुई से अरुण भारती और खगड़िया से राजेश वर्मा को मैदान में उतारा है. हाजीपुर वही सीट से जहां […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved