• img-fluid

    5वीं और 8वीं की उत्तर पुस्तिकाएँ 75 फीसदी जाँची.. 31 मार्च तक हो जाएगा मूल्यांकन कार्य पूरा

  • March 28, 2024

    उज्जैन। राज्य शिक्षा केंद्र द्वारा बोर्ड पैटर्न पर आयोजित 5वीं और 8वीं की परीक्षा हो चुकी है। अभी मूल्यांकन का काम चल रहा है। मूल्यांकन 31 मार्च तक समाप्त करने का लक्ष्य तय किया गया है, इसके चलते रविवार को भी मूल्यांकन का काम कराया जा रहा है। परीक्षा की कापी जाँच रहे स्टाफ को चुनावी ड्यूटी से अलग रखा गया है।


    31 मार्च तक मूल्यांकन समाप्त होगा तभी अप्रैल के पहले सप्ताह में रिजल्ट घोषित हो पाएगा। हालांकि अभी लगभग 75 फीसदी मूल्यांकन ही पूरा हो पाया है, इसलिए आशंका इस बात की है कि मूल्यांकन 31 मार्च तक पूरा हो पाएगा अथवा नहीं। बोर्ड परीक्षाओं सहित सभी कक्षाओं के मूल्यांकन एक से दो माह पहले शुरू करवा दिए गए हैं। कक्षा 9वीं और 11वीं का मूल्यांकन भी लगभग 70 फीसदी तक पूरा हो चुका है। इसे भी 31 मार्च तक पूरा करके अंक पोर्टल पर अपलोड किया जाना है। इधर 10वीं और 12वीं के मूल्यांकन को लेकर भी शासन ने सख्ती करनी शुरू कर दी है। बताया जा रहा है कि 31 मार्च तक 10वीं और 12वीं का मूल्यांकन भी पूरा किया जाना हैं। यही कारण है कि होली पर भी मूल्यांकन का काम जारी रहा, जो रंगपंचमी और रविवार को भी किया जाएगा।

    Share:

    दो IPS अफसरों पर यौन उत्पीड़न का आरोप, दिल्ली पुलिस ने गृह मंत्रालय को भेजी रिपोर्ट

    Thu Mar 28 , 2024
    नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस की विजिलेंस ब्रांच ने यौन उत्पीड़न के आरोपों से घिरे 2 आईपीएस अधिकारी के खिलाफ हुई जांच रिपोर्ट गृह मंत्रालय को भेज दी है. स्पेशल सीपी और ऑडिशन डीसीपी रैंक के इन आईपीएस अधिकारियों के खिलाफ अलग-अलग मामलों में विजिलेंस ब्रांच जांच कर रही थी. साल 2023 में स्पेशल सीपी रैंक […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved