• img-fluid

    मणिशंकर अय्यर का टिकट काट कांग्रेस ने मयिलादुथुराई से आर सुधा को बनाया प्रत्याशी

  • March 27, 2024

    नई दिल्ली (New Delhi)। कांग्रेस (Congress) ने मंगलवार को लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2024) के लिए उम्मीदवारों की सातवीं सूची (Seventh list of candidates) जारी की। इस सूची की खास बात यह है कि पार्टी के दिग्गज नेता (Veteran leader) और पूर्व केंद्रीय मंत्री मणिशंकर अय्यर (former Union Minister Mani Shankar Iyer) का टिकट काट दिया गया है। मणिशंकर अय्यर (Mani Shankar Iyer) की परंपरागत मानी जाने वाली तमिलनाडु की मयिलादुथुराई (Tamil Nadu) लोकसभा सीट (Mayiladuthurai Lok Sabha seat) से कांग्रेस ने उनकी जगह पर वकील आर सुधा को उम्मीदवार बनाया है। आर सुधा तमिलनाडु महिला कांग्रेस की मौजूदा अध्यक्ष भी हैं।


    सुधा की एक्स प्रोफाइल के अनुसार, वह मद्रास हाईकोर्ट एडवोकेट एसोसिएशन की उपाध्यक्ष हैं। कांग्रेस की सक्रिय सदस्य होने के साथ वह पार्टी की तमिलनाडु इकाई की आधिकारिक मीडिया प्रवक्ता हैं। पिछले साल पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में उन्होंने बढ़-चढ़कर भाग लिया था।

    छत्तीसगढ़ से चार उम्मीदवारों की घोषणा…
    इसके अलावा कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ की लोकसभा सीटों के लिए भी चार उम्मीदवारों की घोषणा की है। इस तरह से अब तक पार्टी ने कुल 194 सीटों पर उम्मीदवारों का एलान कर दिया है। सातवीं सूची में पार्टी ने छत्तीसगढ़ की सरगुजा सीट से शशि सिंह को मैदान में उतारा है। रायगढ़ से मेनका देवी सिंह, बिलासपुर से देवेंद्र सिंह यादव और कांकेर से वीरेश ठाकुर को टिकट दिया गया है।

    Share:

    नहीं रहे रामकृष्ण मिशन के अध्यक्ष स्वामी स्मरणानंद महाराज, कई हस्तियों ने व्‍यक्‍त किया शोक

    Wed Mar 27 , 2024
    नई दिल्‍ली(New Delhi) । रामकृष्ण मिशन (Ram krishna mission)के अध्यक्ष स्वामी स्मरणानंद (President Swami Smarananand)का मंगलवार रात वृद्धावस्था संबंधी बीमारियों के कारण निधन(died due to diseases) हो गया। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता समेत कई हस्तियों ने उनके निधन पर शोक व्यक्त किया। वह 95 वर्ष के थे। मिशन ने एक […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved