• img-fluid

    समाजवादी पार्टी ने जारी की उम्मीदवारों की एक और लिस्ट, बिजनौर से बदला उम्मीदवार

  • March 24, 2024

    नई दिल्ली: समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) ने मुरादाबाद (Moradabad) से वर्तमान सांसद डॉक्टर एस टी हसन (Dr S T Hasan) को टिकट दिया है जबकि बिजनौर से अपना उम्मीदवार बदल दिया. पार्टी ने बिजनौर से पहले यशवीर सिंह को टिकट दिया था, लेकिन अब दीपक सैनी (Deepak Saini) को उम्मीदवार बनाया गया है. यशवीर सिंह दलित समुदाय से आते है और नगीना के पूर्व सांसद रह चुके हैं. उन्हें पार्टी ने बिजनौर की सामान्य सीट से प्रत्याशी बनाया था.

    सपा की नई लिस्ट को मिला दें तो पार्टी की ओर से अब तक उम्मीदवारों की कुल पांच लिस्ट सामने आ चुकी है. सपा की पहली लिस्ट 30 जनवरी को सामने आई थी. इसके बाद 19 फरवरी को दूसरी, 20 फरवरी को तीसरी और 15 मार्च को चौथी सूची जारी की थी. अब 24 मार्च को पांचवीं लिस्ट सामने आई है. इस तरह से देखें तो अखिलेश यादव की अगुवाई वाली समाजवादी पार्टी अब तक 38 उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है.


    समाजवादी पार्टी इंडिया का गठबंधन में शामिल हैं, ऐसे में सपा ने यूपी में कांग्रेस के लिए 17 सीट छोड़ दी है. इस तरह से देखें तो समाजवादी पार्टी यूपी में इस बार 63 सीटों पर चुनाव लड़ रही है. कांगेस के खाते में गईं17 सीटों में वाराणसी के साथ-साथ अमेठी और रायबरेली की सीट भी शामिल है. कांग्रेस पार्टी ने वाराणसी, जो कि पीएम मोदी का संसदीय क्षेत्र है वहां से यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय को मैदान में उतारा है.

    Share:

    पूर्वी दिल्ली में 4 साल की बच्ची से दुष्कर्म, गुस्साए लोग सड़क पर उतरे

    Sun Mar 24 , 2024
    नई दिल्ली: पूर्वी दिल्ली (East Delhi) में एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है, जहां एक कोचिंग पढ़ाने वाली टीचर (coaching teacher) के भाई ने एक चार साल की बच्ची के साथ रेप की वारदात को अंजाम दिया है. बच्ची को फिलहाल गंभीर हालत में हॉस्पिटल में भर्ती किया गया है. इस पूरे […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved