• img-fluid

    एल्विश यादव को कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा

  • March 17, 2024

    नई दिल्ली: एल्विश यादव (elvish yadav) को नोएडा पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. कोर्ट के आदेश पर फिलहाल उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत (14 days judicial custody) में भेजा गया है.इससे पहले एल्विश से लंबी पूछताछ की गई. पिछले दिनों नोएडा में सांप के जहर सप्लाई (snake venom supply in noida) करने वाले गिरोह के पर्दाफाश के दौरान एल्विश यादव का नाम सामने आया था. इसके बाद से ही माना जा रहा था कि पुलिस एल्विश को गिरफ्तार कर सकती है.

    नोएडा पुलिस ने पिछले साल सेक्टर 51 में एक गेस्ट हाउस ने कुछ लोगों को गिरफ्तार किया था, इनके पास पांच प्रजाति के 9 सांप मिले थे और जहर भी बरामद हुआ था. इन लोगों से पूछताछ के आधार पर ही एल्विश यादव को आरोपी बनाया गया था. रविवार को इसी मामले में सेक्टर 135 पुलिस ने एल्विश को पूछताछ के लिए बुलाया था. इस दौरान कई सीनियर अधिकारी भी मौजूद थे. पूछताछ के बाद पुलिस ने एल्विश को मौके पर ही गिरफ्तार कर लिया.


    पुलिस ने पिछले साल नवंबर में सांप का जहर सप्लाई करने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया था. यह कार्रवाई पीपल फॉर एनिमल संस्था के गौरव गुप्ता की शिकायत पर हुई थी. गौरव का आरोप था कि नोएडा में रेव पार्टियों में सांप के जहर का इस्तेमाल किया जाता है और वीडियो बनाए जाते हैं. इसके आधार पर ही ड्रग्स डिपार्टमेंट ने वन विभाग के साथ सेक्टर- 51 के एक बैक्वेट हॉल पर छापेमारी की थी. मौके पर रविनाथ, नारायण, जयकरन, राहुल और टीटूनाथ पकड़े गए थे.

    इस छापामार कार्रवाई के दौरान पकड़े गए लोगों के पास से 5 कोबरा सांप, एक घोड़ा पछाड़, एक अजगर और दो दोमुंहां सांप तथा सांप का जहर भी बरामद हुआ था. उस वक्त जो एफआईआर दर्ज की गई थी, उसमें इन सांपों की खरीद फरोख्त को प्रतिबंधित बताया गया था. जो लोग पकड़े गए थे उन्हीं से पूछताछ के आधार पर ही इस मामले में एल्विश यादव का नाम सामने आया था और पुलिस ने एल्विश के खिलाफ मामला दर्ज कर पूछताछ शुरू कर दी थी.

    Share:

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को नौवां समन जारी किया प्रवर्तन निदेशालय ने

    Sun Mar 17 , 2024
    नई दिल्ली । प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने रविवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को (To Delhi Chief Minister Arvind Kejriwal) नौवां समन (Ninth Summons) जारी किया (Issued) । ईडी ने कथित उत्पाद शुल्क नीति घोटाले में यह समन जारी किया । सूत्रों ने बताया कि सीएम केजरीवाल को 21 मार्च को जांच एजेंसी के […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved