• img-fluid

    चुनाव आयुक्तों की नियुक्ति के लिए आए पांच नाम, शाम को बैठक में होगा ऐलान

  • March 14, 2024

    नई दिल्ली। चुनाव आयोग (election Commission) में रिक्त पड़े दो आयुक्तों की नियुक्ति आज हो जाएगी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) की अध्यक्षता में होने वाली चुनाव आयोग समिति की बैठक में दो चुनाव आयुक्तों के नाम पर मुहर लग जाएगी। इस कमेटी में प्रधानमंत्री मोदी के अलावा एक केन्द्रीय मंत्री व कांग्रेस के दिग्गज नेता अधीर रंजन चौधरी भी शामिल हैं। चुनाव आयोग में दो आयुक्तों की नियुक्ति के साथ ही चुनाव तिथि की प्रक्रिया भी शुरू हो जाएगी।


    कल चुनाव आयोग की सर्च कमेटी की बैठक में दो आयुक्तों के लिए 5 नाम सामने आए हैं। इनमें तरुण बजाज, दुर्गाशंकर, विनी महाजन, शक्तिकांत दास और राजेश भूषण शामिल हैं। इन पांचों में से दो नामों का चयन कर उन्हें आयुक्त बनाया जाएगा। चुनाव आयुक्तों की नियुक्ति के साथ ही चुनाव आयोग ने 15-16 मार्च को प्रेस कांफ्रेंस बुलाई है, जिसमें लोकसभा चुनाव के लिए तिथि का ऐलान किया जाएगा। चुनाव तिथि का ऐलान होते ही पूरे देश में आचार संहिता लागू हो जाएगी। गौरतलब है कि अब भी कई राजनीतिक दलों ने अपने पूरे प्रत्याशी घोषित नहीं किए हैं। मध्यप्रदेश में कांग्रेस ने सिर्फ 10 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है। ऐसे में 15-16 मार्च को तिथि का ऐलान होते ही सभी दल सक्रिय हो जाएंगे और उम्मीदवार चयन प्रक्रिया तेज गति से शुरू हो जाएगी। इस बार चुनाव आयोग ने आचार संहिता उल्लंघन मामले में काफी सख्ती बरती है और राजनीतिक दलों को चेतावनी दी है कि वे आचार संहिता का उल्लंघन न करे। इस पर नजर रखने के लिए आयोग ने एक कमेटी का गठन भी किया है।

    Share:

    एक साथ किया जा सकता है डिग्री-डिप्लोमा कोर्स -हाईकोर्ट

    Thu Mar 14 , 2024
    भोपाल। डिग्री तथा आंशिक डिप्लोमा कोर्स एक साथ किए जाने के आधार पर नियुक्ति से वंचित किए जाने को चुनौती देते हुए हाईकोर्ट (HC) में याचिका दायर की गई थी। जस्टिस विवेक अग्रवाल (Justice Vivek Agarwal) की एकलपीठ ने याचिका की सुनवाई करते हुए कहा कि डिग्री व डिप्लोमा कोर्स (diploma course) में अंतर होता […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved