• img-fluid

    दिन और रात का पारा चढ़ा, पहली बार दिन का तापमान 34 डिग्री पर पहुंचा…

  • March 12, 2024

    • – दिन की अपेक्षा रात को आधा हो रहा तापमान, फिर भी सता रही गर्मी
    • – हिटर की जगह पंखे, कूलर और एसी ने ली

    इंदौर। शहर के तापमान में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। कल पहली बार दिन का पारा 34 डिग्री पर पहुंचा। दिन में तेज धूप के कारण गर्मी से लोग परेशान होने लगे हैं, वहीं रात को दिन की अपेक्षा तापमान आधा हो रहा है, इसके बाद भी रात को भी गर्मी का अहसास हो रहा है। मौसम विभाग के अनुसार आने वाले दिनों में तापमान और बढ़ेगा।


    विमानतल स्थित मौसम केंद्र के मुताबिक कल दिन का अधिकतम तापमान 34 डिग्री रहा, जो सामान्य से 1 डिग्री और परसों की अपेक्षा 0.7 डिग्री ज्यादा था, वहीं रात का न्यूनतम तापमान 17.2 डिग्री रहा, जो सामान्य, लेकिन परसों रात की अपेक्षा 0.8 डिग्री ज्यादा था। इस दौरान हवाओं की दिशा उत्तर-पश्चिमी रही और अधिकतम गति 15 किलोमीटर प्रतिघंटे तक पहुंची। मौसम वैज्ञानिकों ने बताया कि अगले तीन-चार दिन तापमान ऐसा ही रहेगा। शनिवार के बाद इसमें और बढ़ोतरी देखने को मिलेगी। माह के अंत तक दिन का तापमान 38 डिग्री और रात का 20 डिग्री तक पहुंचेगा।

    Share:

    अलग-अलग स्थानों से आधा दर्जन नाबालिग लापता

    Tue Mar 12 , 2024
    इन्दौर। शहर में नाबालिग बच्चों के अपहरण के मामले दिनोदिन बढ़ते ही जा रहे हैं। शहर से लापता हुए बच्चों के मामले में आजाद नगर पुलिस को कोहिनूर कालोनी में रहने वाली हीना खान ने बताया कि 17 वर्षीय उनकी बेटी घरवालों को बगैर बताए कहीं चली गई, जो लौटकर नहीं आई। एरोड्रम पुलिस को […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved