• img-fluid

    भारत अपनी सीमाओं पर किसी भी खतरे का उचित जवाब देने के लिए तैयार – रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

  • March 07, 2024


    नई दिल्ली । रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Defense Minister Rajnath Singh) ने कहा, भारत (India) अपनी सीमाओं पर (On its Borders) किसी भी खतरे का (To any Threat) उचित जवाब देने के लिए (To Respond Appropriately) तैयार है (Is Ready) । रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने गुरुवार को एक डिफेंस समिट में कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत, सैन्य रूप से एक मजबूत राष्ट्र के रूप में उभरा है।


    राजनाथ सिंह ने आगे कहा, ”इतिहास गवाह है, भारत ने कभी भी किसी भी देश पर पहले हमला नहीं किया है, लेकिन अगर हमें अपनी सीमाओं पर किसी भी खतरे का सामना करना पड़ता है तो हमारी सेना जवाबी कार्रवाई के लिए तैयार है।” रक्षा मंत्री ने आगे कहा, “देश के सशस्त्र बलों का मनोबल बहुत ऊंचा है। हमारे सैनिक जमीन, हवा या समुद्र से युद्ध के लिए हमेशा पूरी तरह तैयार हैं। यदि कोई भारत पर हमला करेगा तो हमारी सेना मुंहतोड़ जवाब देगी।”

    भारत अब एक प्रमुख विश्व आर्थिक और रणनीतिक शक्ति है। पीएम मोदी के मजबूत नेतृत्व में भारत, विश्व मामलों में बड़ी भूमिका निभा रहा है। अन्य देश अब भारत की बात सुनते हैं। भविष्य में भारत न केवल एक विकसित देश के रूप में उभरेगा, बल्कि एक मजबूत सैन्य शक्ति भी बनेगा। हमारे सशस्त्र बल देश का गौरव हैं। सरकार सैनिकों का मनोबल बढ़ाने और उनके प्रति सम्मान बढ़ाने के लिए जो भी जरूरी होगी, वह करेगी।

    Share:

    भारत में 10 मार्च को बनेगा इतिहास, MP में 2 और देश के इन 16 एयरपोर्ट टर्मिनल का होगा लोकार्पण

    Thu Mar 7 , 2024
    नई दिल्ली: तीन दिन बाद देश में एयरपोर्ट टर्मिनल के लोकार्पण (Airport Terminal Inauguration) को लेकर इतिहास बनने जा रहा है. 10 मार्च को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) देशभर में एक साथ 16 एयरपोर्ट टर्मिनल का लोकार्पण करने जा रहे हैं. सबसे खास बात ये की इसमें मध्य प्रदेश के 2 टर्मिनल एक ग्वालियर […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved