• img-fluid

    आने वाले 10 महीनों में इन राशियों पर शनि की रहेगी टेढ़ी नजर, जाने बुरे प्रभाव से बचने का तरीका

  • February 29, 2024

    नई दिल्‍ली (New Delhi) । शनि (Shani Dev) न्याय देवता माने जाते हैं, जो कुंभ राशि (Aquarius) में विराजे हुए हैं। 2023 में शनि ने कुंभ में प्रवेश किया था, जो आने वाले महीनों में भी इसी राशि में संचरण करने वाले हैं। मार्च से लेकर दिसंबर तक शनि कुंभ राशि में ही गोचर करने वाले हैं। शनि के अपनी मूल त्रिकोण राशि में विराजमान रहने से कुछ राशियों के लिए समय अच्छा रहेगा तो कुछ को शनि की चाल तकलीफ भी दे सकती है। शनि फिलहाल अस्त अवस्था में हैं, जो जल्द ही उदित होने वाले हैं। आइए जानते हैं आने वाले महीनों में किन राशियों पर शनि की टेढ़ी नजर रहेगी और शनि के बुरे प्रभाव को करने के कुछ उपाय-


    शनि की टेढ़ी नजर किस पर?
    शनि देव के कुंभ राशि में विराजमान रहने से कुंभ राशि, मकर राशि और मीन राशि पर शनि की साढ़े साती का प्रभाव रहेगा। वहीं, शनि की ढैय्या वृश्चिक राशि और कर्क राशि पर रहेगी। ऐसे में आने वाले 10 महीने इन पाँच राशियों को शनि की चाल परेशान कर सकती है। लाइफ में प्रॉब्लम्स आ सकती हैं। शनि की चाल से करियर, आर्थिक और लव लाइफ में उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ेगा। वहीं, कुछ उपायों की मदद से शनि देव के बुरे प्रभाव को कम भी किया जा सकता है।

    शनि साढ़े साती और ढैया के उपाय
    शनि की साढ़े साती और ढैया के प्रभाव को कम करने के लिए शनिवार को काले तिल का दान करें। हर शनिवार को हनुमान जी की उपासना करें। शिव जी की पूजा करने से भी शनि का प्रकोप कम सताता है। ॐ शं शनिश्चराय नमः मंत्र का 108 बार जब करने से शनि देव का आशीर्वाद प्राप्त होता है। शनिवार के दिन काले उड़द की दाल, सरसों का तेल और काले रंग के वस्त्र का दान करना बेहद शुभ माना जाता है। वहीं, शनिवार के दिन पीपल के पेड़ और शमी के पेड़ की पूजा करनी चाहिए।

    डिस्क्लेमर: इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं। विस्तृत और अधिक जानकारी के लिए संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

    Share:

    सरकारी नौकरी के लिए भी 'दो बच्चों' की नीति अनिवार्य, सुप्रीम कोर्ट से मिली मंजूरी

    Thu Feb 29 , 2024
    नई दिल्‍ली (New Dehli)। राजस्थान में पंचायत चुनाव (Panchayat elections in Rajasthan)लड़ने वाले उम्मीदवारों के साथ-साथ अब सरकारी नौकरी (Government Job)के लिए भी ‘दो बच्चों’ की नीति अनिवार्य (policy imperative)कर दी गई है। सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court)से भी इसकी मंजूरी (approval)मिल चुकी है। दो अधिक बच्चों वाले कैंडिडेट जो सरकारी नौकरी की तलाश में हैं, […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved