• img-fluid

    जलूद में बहे पानी से खेतों को नुकसान, तहसीलदार ने रिपोर्ट तैयार की, निगम देगा मुआवजा

  • February 28, 2024

    • धमाके से फूटी नर्मदा की मेनलाइन, अब सुधारने के लिए हो रही मशक्कत
    • आज आधे शहर में नहीं बंटा पानी, लोग परेशान होते रहे

    इंदौर। कल दोपहर में जलूद पम्प हाउस की मेनलाइन धमाके के साथ फूट गई, जिससे आसपास के खेतों में पानी भर गया और फसलों को नुकसान हुआ। इस मामले में किसानों की शिकायत के बाद मौके पर तहसीलदार और निगम के अफसर भी पहुंचे। वहां पंचनामा बनाया गया और उसी आधार पर अब निगम नुकसान की भरपाई के लिए मुआवजा देगा। वहीं दूसरी ओर आज आधे शहर में पानी के लिए किल्लत मची रही और लोग परेशान होते रहे। सुधार कार्य आज शाम तक पूरा होने की उम्मीद है। कल जलूद इंटेकवेल के समीप से गुजर रही नर्मदा की मेन सप्लाय लाइन अचानक धमाके के साथ दोपहर में फूट गई, जिसके बाद वहां कई फीट ऊंचा फव्वारा बन गया था और तेजी से पानी बहने लगा था। जलूद के समीप के कई खेतों में पानी भर गया, जिसके कारण वहां खड़ी फसलों को नुकसान हुआ।

    इस मामले को लेकर कई किसानों ने नगर निगम के अधिकारियों से लेकर तहसील कार्यालय में इसकी शिकायत की तो मौके पर नर्मदा प्रोजेक्ट के अधिकारी और तहसीलदार पहुंचे। जिन खेतों में पानी भरने से फसलों को नुकसान हुआ है वहां के पंचनामे तहसीलदार द्वारा तैयार किए गए हैं। करीब 8 से 10 किसान हैं, जिनकी फसलों को नुकसान हुआ है। जलकार्य समिति प्रभारी अभिषेक शर्मा के मुताबिक तहसीलदार की रिपोर्ट के आधार पर नगर निगम द्वारा संबंधित किसानों को खेतों में हुए नुकसान का मुआवजा दिया जाएगा। आज लाइन फूटने के कारण शहर की दर्जनों टंकियां खाली रह गईं और कुछ टंकियां अधूरी ही भर पाईं, जिसके कारण शहर में पानी सप्लाय नहीं हो सका। कई क्षेत्रों में लोग पानी के लिए परेशान होते रहे। अधिकारियों का कहना है कि कल शाम से ही जलूद में फूटी लाइन को ठीक करने के लिए कार्य शुरू कर दिया गया है और यह कार्य आज शाम तक पूरा होने की उम्मीद है। कई क्षेत्रों में निगम ने पानी के टैंकर भी चलवाए, ताकि जिन क्षेत्रों में सप्लाय नहीं हुआ है, वहां लोगों को पानी मिल सके।

    Share:

    रैबिज के टीके लगवाने के लिए सुबह से कतार

    Wed Feb 28 , 2024
    7 बजे से पहुंच जाते हंै परिजनों के साथ मरीज इंदौर। शहर में श्वानों के काटने की घटनाएं बढऩे के साथ ही लाल अस्पताल (हुकमचंद पॉलीक्लिनिक) में रैबिज के टीके लगवाने के लिए मरीजों की कतार देखी जा रही है। यहां सुबह 7 बजे से ही मरीज अपने परिजन के साथ पहुंचकर कतार लगा रहे […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शुक्रवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved