• img-fluid

    नई ड्रेनेज लाइन बिछाने के चार पैकेजों में से एक का काम पूरा

  • February 28, 2024

    • शेष काम के लिए 31 मई का टारगेट

    इंदौर। स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत 15 करोड़ की लागत से मध्य क्षेत्र के दर्जनों इलाकों मे ंवर्षों पुरानी ड्रेनेज लाइनों को बदलने का काम शुरू किया गया था, जिसके चलते जगह-जगह खोदी गई सडक़ों के कारण वाहन चालक और रहवासी भी परेशान हो रहे थे। चार पैकेज के तहत काम शुरू कराए गए थे। इनमें से जिंसी पैकेज का काम पूरा हो चुका है और शेष तीन पैकेजों का काम 31 मई तक पूरा करने का टारगेट दिया गया है। मध्य क्षेत्र के कई इलाकों में वर्षों पुरानी ड्रेनेज लाइनों के चोक और क्षतिग्रस्त होने के कारण अन्य ड्रेनेज लाइनें चोक हो रही थीं। कई इलाके ऐसे थे, जहां होलकरकालीन ड्रेनेज लाइनें बिछी थीं और इनमें से कई लाइनें पूरी तरह क्षतिग्रस्त थीं। इसी के चलते स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत सुभाष मार्ग, सीपी शेखर नगर, छत्रीबाग और जिंसी क्षेत्र के प्रोजेक्ट तैयार किए गए थे।

    अधिकारियों के मुताबिक चारों प्रोजेक्टों में आसपास के कई गली-मोहल्लों से लेकर मुख्य मार्गों की ड्रेनेज लाइनों को पूरी तरह बदला गया है और नई लाइनें बिछाई गई हैं। 15 करोड़ के इस प्रोजेक्ट के चलते अब मध्य क्षेत्र के रहवासियों की सबसे बड़ी परेशानी दूर हो सकेगी। लेकिन एक साथ कई क्षेत्रों में लाइन बिछाने के चल रहे कार्यों के कारण सडक़ों का कबाड़ा हो चुका है और मध्य क्षेत्र की कई सडक़ें खस्ताहाल हैं। जिंसी पैकेज के चलते मल्हारगंज, मालगंज, जिंसी और उसके आसपास के क्षेत्रों में ड्रेनेज की नई लाइनें बिछाने के काम पूरे कर लिए गए हैं। अब जिन प्रोजेक्टों का काम बाकी है, उनमें सीपी शेखर नगर क्षेत्र का काम सबसे अधिक है। वहां पंढरीनाथ, कबूतरखाना, गौतमपुरा, रेशमवाला लेन, जवाहर मार्ग, मच्छी बाजार, यशवंत रोड के हिस्सों में ंकाम पूरा कर लिया गया है, लेकिन कई हिस्से अभी भी बाकी हैं। वहीं सुभाष मार्ग और छत्रीबाग में भी काम तेजी से चल रहे हैं। इसके लिए नई लाइनें बिछा रही एजेंसी को स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के अधिकारियों ने 31 मई तक काम पूरा करने का टारगेट दिया है।


    जिन क्षेत्रों में काम पूरा हुआ, अब संबंधित कंपनी ही सुधारेंगी सडक़ें
    स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के अधिकारियों के मुताबिक जिंसी, मल्हारगंज, मालगंज और लोहारपट्टी से लेकर आसपास के हिस्सों में ड्रेनेज लाइनें बिछने का काम पूरा होने के बाद संबंधित एजेंसी को वहां सडक़ें दुरुस्त करने के निर्देश दिए गए हैं। बड़े पैमाने पर उन क्षेत्रों में ड्रेनेज लाइनों के लिए सडक़ें खोदी गई थीं और बदहाल सडक़ों के कारण रहवासी और वाहन चालक परेशान हैं। कंपनी ने आठ से दस दिनों में खोदी गई सडक़ों का सुधार कार्य शुरू कराने की बात अफसरों को कही है।

    Share:

    जलूद में बहे पानी से खेतों को नुकसान, तहसीलदार ने रिपोर्ट तैयार की, निगम देगा मुआवजा

    Wed Feb 28 , 2024
    धमाके से फूटी नर्मदा की मेनलाइन, अब सुधारने के लिए हो रही मशक्कत आज आधे शहर में नहीं बंटा पानी, लोग परेशान होते रहे इंदौर। कल दोपहर में जलूद पम्प हाउस की मेनलाइन धमाके के साथ फूट गई, जिससे आसपास के खेतों में पानी भर गया और फसलों को नुकसान हुआ। इस मामले में किसानों […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved