• img-fluid

    संयुक्त किसान मोर्चा का ऐलान, 26 फरवरी को ट्रैक्टर मार्च; 14 मार्च को रामलीला मैदान में रैली करेंगे

  • February 22, 2024

    नई दिल्ली। पंजाब के किसानों द्वारा जारी दिल्ली मार्च और प्रदर्शन के बीच आज गुरुवार को संयुक्त किसान मोर्चा ने भी बैठक की है। बैठक के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में किसान नेता रजेवाल ने कहा कि जो पंजाब-हरियाणा सीमा पर एक नौजवान शहीद हुआ है, हम उसकी निंदा करते हैं। उन्होंने बताया कि इस घटना के रोष में सारे देश में हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर और देश के गृह मंत्री अमित शाह के पुतले फूंके जाएंगे। संयुक्त किसान मोर्चा ने अपने आगे के कार्यक्रमों की भी जानकारी दी है।

    हरियाणा के सीएम व होम मिनिस्टर का इस्तीफा मांगा
    प्रेस कॉन्फ्रेंस में राजेवाल ने बताया कि हरियाणा की पुलिस ने हमारे इलाके में आकर ट्रैक्टर तोड़े हैं। इसके लिए हरियाणा के होम मिनिस्टर के खिलाफ 302 का मुकदमा दर्ज होना चाहिए। किसान मोर्चा का कहना है कि इस सारे आंदोलन के पीछे देश के होम मिनिस्टर हैं। इसीलिए हरियाणा के सीएम और होम मिनिस्टर को इस्तीफा देना चाहिए।


    संयुक्त किसान मोर्चा के कार्यक्रम
    संयुक्त किसान मोर्चा की बैठक में फैसला हुआ है कि कल आक्रोश दिवस मनाया जाएगा। राकेश टिकैत 26 फरवरी को हाईवे की एक तरफ ट्रैक्टर मार्च निकालेंगे। इसके साथ ही दिल्ली के रामलीला मैदान में 14 मार्च को रैली का आयोजन किया जाएगा। इसके साथ ही 26 से 29 को WTO की बैठक का विरोध भी किया जाएगा।

    पुराने किसान संगठनों को साथ लाएंगे
    किसान मोर्चा ने जानकारी दी है कि हनन मौला, उग्रहा ,रमींद्र पटियाला, दर्शनपाल व रजेवाल की 6 मेम्बर की कमेटी बनाई जाएगी। इसके साथ ही जो पुराने किसान संगठन एसकेएम के साथ थे, उनकी एकजुटता बनाने की कोशिश होगी। इन सब के साथ ही किसान मोर्चा ने पंजाब-हरियाणा बॉर्डर पर मारे गए नौजवान के लिए 1 करोड़ रुपये मुआवजे की मांग की है।

    Share:

    अमूल के स्वर्ण जयंती कार्यक्रम को संबोधित किया प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने

    Thu Feb 22 , 2024
    अहमदाबाद । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने अमूल के स्वर्ण जयंती कार्यक्रम (Golden Jubilee Program of Amul) को संबोधित किया (Addressed) । गुरुवार को गुजरात दौरे पर पहुंचे पीएम मोदी ने कहा, भारत की आजादी के बाद देश में बहुत से ब्रांड बने, लेकिन अमूल जैसा कोई नहीं। आज अमूल भारत के […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved