• img-fluid

    संदेशखाली में फिर भड़की हिंसा की आग, पुलिस के सामने भीड़ ने फूंक दी शेख शाहजहां के भाई की संपत्ति

  • February 22, 2024

    डेस्क। पश्चिम बंगाल के संदेशखाली में गुरुवार दोपहर फिर तनाव उत्पन्न हो गया, जब गुस्साए ग्रामीणों ने फरार तृणमूल कांग्रेस नेता शेख शाहजहां के छोटे भाई शेख सिराजुद्दीन की संपत्ति को पुलिस की मौजूदगी में ही जला दिया। गुस्साए ग्रामीणों ने संदेशखाली में एक स्थानीय खेल के मैदान पर भी कब्जा कर लिया, जिस पर फरार नेता शेख शाहजहां और उसके सहयोगियों ने जबरदस्ती कब्जा कर लिया था।

    बता दें कि संदेशखाली, पश्चिम बंगाल में उत्तरी 24 परगना जिले के बशीरहाट में एक इलाका है। बीते एक महीने से इस इलाके की जमीन सियासी अखाड़ा बनी हुई है। शेख सिराजुद्दीन की जिस संपत्ति को उत्तेजित ग्रामीणों ने आग लगाई, वह उनके स्वामित्व वाले मछलीपालन फार्म के बीच में एक गोदाम था।


    ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि जिस खेत में गोदाम स्थित था, वह उनकी जमीन पर बनाया गया था और उस पर तृणमूल नेता और उनके रिश्तेदारों ने अवैध रूप से कब्जा कर लिया था। उन्होंने आरोप लगाया कि सिराजुद्दीन ने खेत में खारा पानी भरकर उसकी उर्वरता को बर्बाद करने के बाद उस पर कब्जा कर लिया।

    संदेशखाली मछलीपालन फार्मों के लिए जाना जाता है, जो ज्यादातर शाहजहां और उसके सहयोगियों के स्वामित्व में हैं और स्थानीय लोगों का आरोप है कि ऐसे अधिकांश फार्म अवैध रूप से स्थापित किए गए हैं। कुछ ग्रामीणों ने यह भी आरोप लगाया कि सिराजुद्दीन के करीबी सहयोगियों ने जगह छोड़ने से पहले स्थानीय लोगों को गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी है।

    कार्यवाहक पुलिस महानिदेशक राजीव कुमार के जिले में सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा के बाद कोलकाता लौटने के कुछ ही घंटों बाद संदेशखाली में ताजा तनाव उत्पन्न हो गया। गुरुवार सुबह कोलकाता रवाना होने से पहले उन्होंने कहा कि उन्होंने लोगों से कानून अपने हाथ में नहीं लेने की अपील की है।

    Share:

    कथावाचक जया किशोरी से बदसलूकी, दी जान से मारने की धमकी; जानें क्या है मामला

    Thu Feb 22 , 2024
    इंदौर। देश की मशहूर कथावाचक और मोटिवेशनल स्पीकर जया किशोरी (Jaya Kishori) का पीछा करने और जान से मारने की धमकी (Threats to kill) देने के आरोप में एक होटल व्यवसायी (hotelier) को गिरफ्तार (Arrest) किया गया है। लखनऊ की हजरतगंज पुलिस ने यह कार्रवाई की है। बता दें कि जया किशोरी लखनऊ (Lucknow) में […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved