• img-fluid

    राहुल गांधी भारत जोड़ो न्याय यात्रा को बीच में ही छोड़ क्यों रवाना हुए वायनाड? जयराम रमेश ने बताई वजह

  • February 17, 2024

    नई दिल्ली: राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की अगुवाई में कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ (Bharat Jodo Nyaya Yatra) का शन‍िवार (17 फरवरी) को उत्तर प्रदेश में दूसरा द‍िन था. राहुल गांधी को वाराणसी के बाद भदोही जाना था, लेकिन अब उनकी यात्रा को स्थगित कर दिया गया है. वह अचानक वायनाड (Wayanad) चले गए हैं. इस बात की जानकारी कांग्रेस के राष्‍ट्रीय महासच‍िव (संचार) जयराम रमेश (Jairam Ramesh) ने सोशल मीड‍िया मंच ‘एक्‍स’ पर एक पोस्‍ट के माध्यम से दी.

    भारत जोड़ो न्याय यात्रा के 35वें दिन राहुल गांधी शन‍िवार को वाराणसी पहुंचे थे. राहुल गांधी को वाराणसी के बाद भदोही जाना था, लेकिन वह कुछ कथित जरूरी कारणों के चलते यात्रा को बीच में छोड़कर अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड (केरल) रवाना हो गए. कांग्रेस पार्टी के नेता जयराम रमेश ने कहा कि वायनाड में राहुल गांधी की उपस्थिति तत्काल आवश्यक है. भारत जोड़ो न्याय यात्रा रव‍िवार (18 फरवरी) को दोपहर 3 बजे प्रयागराज में फिर से शुरू होगी.


    ‘अमीरों और गरीबों के दो भारत’
    समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताब‍िक, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने यात्रा के दूसरे पड़ाव में शनिवार को गोदौलिया चौराहे पर लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि यह देश मोहब्बत का देश है, नफरत का नहीं. उन्होंने कहा कि भाई-भाई में टकराव से देश कमजोर होगा और देश को जोड़ना ही सच्ची देश भक्ति है. उन्‍होंने कहा, ”मैं गंगा जी के सामने अहंकार से नहीं आया हूं, सिर झुकाकर आया हूं. इस यात्रा में सबको लगना चाहिए कि वह अपने भाई से मिलने आए हैं.” उन्होंने कहा कि देश में दो भारत हैं, एक अमीरों का और एक गरीबों का भारत.

    रायबरेली में यात्रा में शामिल होंगे अखिलेश यादव
    उधर, समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है कि वह रायबरेली में इस यात्रा में शामिल होंगे. यात्रा उत्तर प्रदेश से राजस्थान की ओर रुख करेगी. पूर्व से पश्चिम में मणिपुर से मुंबई तक यह यात्रा 6,000 किलोमीटर से ज्यादा लंबी है और 14 राज्यों से गुजरेगी.

    Share:

    जगदगुरु रामभद्राचार्य और गुलजार को मिलेगा ज्ञानपीठ पुरस्कार, समिति ने किया ऐलान

    Sat Feb 17 , 2024
    नई दिल्ली: प्रसिद्ध उर्दू कवि गुलजार और संस्कृत विद्वान जगद्गुरु रामभद्राचार्य को 58वें ज्ञानपीठ पुरस्कार के लिए चयनित किया गया है. ज्ञानपीठ चयन समिति ने शनिवार (17 फरवरी) को यह घोषणा की है. गुलजार हिंदी सिनेमा में अपने कार्य के लिए पहचाने जाते हैं और वर्तमान समय के बेहतरीन उर्दू कवियों में शुमार हैं. इससे […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved