• img-fluid

    बहुत देर हो गई है… महाराष्ट्र राज्यसभा चुनाव से पहले पंकजा मुंडे का बयान

  • February 12, 2024

    मुंबई: महाराष्ट्र में राज्यसभा चुनाव का ऐलान हो चुका है. इसके साथ ही 19 सीटों वाले इस राज्य में 6 सीटों पर 27 फरवरी को चुनाव होंगे. बीजेपी के पास उनमें से तीन सीटें जीतने के लिए पर्याप्त संख्या बल है. इसलिए इन तीन सीटों पर किसे उम्मीदवार बनाया जाएगा, इसे लेकर बीजेपी में मंथन चल रहा है. जबसे घोषणा हुई है तबसे एक नाम का जिक्र गाहे बगाहे सुनने को मिल जाता है. बीजेपी नेता पंकजा मुंडे का. इन चर्चाओं के बीच अब पंकजा मुंडे ने प्रतिक्रिया दी है.

    लोकसभा और राज्यसभा चुनाव पर क्या बोलीं?
    पंकजा मुंडे ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि पिछले पांच साल में जब भी कोई चुनाव होता है तो उनके नाम की चर्चा जरूर होती है. ऐसी चर्चा का होना पंकजा मुंडे ने स्वाभाविक बताया है. इस पर उनसे पूछा गया कि क्या वह लोकसभा चुनाव लड़ना चाहेंगी या राज्यसभा. पंकजा ने जवाब में कहा कि अभी यह सब तय करने का वक्त बीत चुका है. बहुत देर हो गई है. महाराष्ट्र में 3-पार्टी सरकार बनने के बाद मेरे लिए कोई निर्वाचन क्षेत्र नहीं बचा. अब मायने यह रखता है कि बीड और राज्य के अन्य हिस्सों में उनके समर्थक क्या सोचते हैं और वे उन्हें कहां देखना चाहते हैं. उन्होंने कहा, “अगर वे मुझे वहां (उस पद पर) देखते हैं तो यह बहुत बड़ी बात होगी.


    कौन हैं पंकजा मुंडे?
    पंकजा मुंडे भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय सचिव हैं. 2019 के विधानसभा चुनाव में पंकजा मुंडे को परली सीट पर हार का सामना करना पड़ा था. इसके बाद पंकजा को महाराष्ट्र की राजनीति से बाहर कर दिया गया. चर्चा थी कि राज्यसभा और विधानसभा चुनाव के दौरान पंकजा मुंडे को उम्मीदवार जाएगा लेकिन ऐसा हो न सका.

    ”पंकजा मुंडे पर केंद्रीय पार्टी फैसला लेगी”
    इस बीच चर्चा है कि महाराष्ट्र बीजेपी की ओर से नौ नेताओं की लिस्ट दिल्ली भेजी गई है. उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस से जब पूछा गया कि क्या पंकज को राज्यसभा जाने का मौका दिया जाएगा? फडणवीस ने इस पर कहा कि हमारे वरिष्ठ तय करते हैं कि राज्यसभा में कौन जाएगा और कौन नहीं. इसका फैसला केंद्रीय पार्टी करेगी.

    Share:

    जया बच्चन, रामजी लाल सुमन और आलोक रंजन को राज्यसभा भेज सकती है सपा

    Mon Feb 12 , 2024
    लखनऊ: उत्तर प्रदेश की 10 सीटों पर राज्यसभा के चुनाव होने हैं. इसकी तैयारियों को लेकर बीजेपी और मुख्य विपक्षी दल समाजवादी पार्टी जोरों-शोरों से जुटी हैं. बीजेपी ने सात सीटों पर अपने उम्मीदवार भी घोषित कर दिए हैं. अब समाजवादी पार्टी की तरफ से उम्मीदवारों के नाम को लेकर चर्चा जोरों पर है. सूत्रों […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved