• img-fluid

    F-16 उड़ाने वाले इंडियन एक्टर को कैसे मिली पहली फिल्म

  • February 12, 2024

    मुंबई (Mumbai)। बॉलीवुड के तमाम बड़े एक्टर्स किरदारों में ढलने के लिए अपनी हदों को पार करने के लिए तैयार रहते हैं. एक मशहूर स्टार ने अपनी एक फिल्म में पायलेट (pilot) का रोल निभाने के खातिर अमेरिका के लड़ाकू विमान एफ-16 (America’s fighter plane F-16) को उड़ाने की कड़ी ट्रेनिंग ली थी, हालांकि उनकी वह फ्लॉप रही थी, मगर आज वे एक सफल एक्टर हैं. एक्टर की मां और पिता बॉलीवुड के चर्चित एक्टर हैं और दिग्गज एक्टर नसीरुद्दीन शाह एक रिश्ते में उनके मौसा लगते हैं, फिर भी उन्हें पहली फिल्म का ऑफर पाने के लिए 100 बार रिजेक्शन का सामना करना पड़ा था.

    एक्टर बीते दो दशकों से हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में काम कर रहे हैं. उनकी कुछ फिल्में दर्शकों के बीच बहुत लोकप्रिय हैं. लोग उनकी एक्टिंग और डांस के कायल हैं. एक्टर की हाल में रिलीज हुई फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अच्छा बिजनेस कर रही है, जिसमें वे ऐसे वैज्ञानिक बने हैं, जिसे रोबोट से प्यार हो जाता है. अगर आप अभी भी एक्टर के नाम का सही अनुमान नहीं लगा पाए, तो बता दें कि हम शाहिद कपूर की बात कर रहे हैं.



    शाहिद कपूर और कृति सैनन की फिल्म ‘तेरी बातों में ऐसा उलझा जिया’ बीते दो दिनों से बॉक्स ऑफिस पर अच्छा कलेक्शन कर रही है. 9 फरवरी को रिलीज हुई फिल्म ने लगभग 16.20 करोड़ रुपये कमा लिए हैं. दोनों की केमिस्ट्री दर्शकों का दिल जीत रही है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि शाहिद कपूर पहले इंडियन एक्टर हैं, जिन्होंने अमेरिकी लड़ाकू विमान ‘एफ-16’ को उड़ाया था.

    शाहिद कपूर ने फिल्म ‘मौसम’ में पायलेट का रोल निभाया था, जिसके लिए अमेरिकी लड़ाकू विनाम एफ-16 सुपर वाइपर को उड़ाने की उन्होंने कड़ी ट्रेनिंग ली थी, जो अपने-आप में एक बड़ी उपलब्धि है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, वे ऐसा करने वाले पहले भारतीय अभिनेता हैं, जो एक्टिंग के प्रति उनके जुनून को बयां करता है.

    शाहिद कपूर बॉलीवुड में एंट्री करने से पहले एक बैकग्राउंड डांसर थे. उन्होंने ‘ताल’, ‘दिल तो पागल है’ जैसी फिल्मों में बैकग्राउंड डांसर के तौर पर काम किया था. बहुत कम लोग जानते हैं कि दिग्गज एक्टर नसीरुद्दीन शाह रिश्ते में उनके मौसा लगते हैं, क्योंकि उनकी सौतेली मां सुप्रिया पाठक, नसीरुद्दीन शाह की पत्नी रत्ना पाठक शाह की बहन हैं. शाहिद कपूर ने 100 बार रिजेक्शन झेलने के बाद फिल्म ‘इश्क विश्क’ से डेब्यू किया था. उन्होंने मुश्किल वक्त में कभी हार नहीं मानी और कोशिश करते रहे, इसलिए वे आज एक सफल एक्टर हैं.

    Share:

    PTI का नवाज शरीफ और बिलावल भुट्टो की पार्टी से गठबंधन से इनकार, कहा- विपक्ष में बैठना पसंद करेंगे

    Mon Feb 12 , 2024
    इस्लामाबाद। पाकिस्तान (pakistan) में चुनाव (election) नतीजे के बाद अब सरकार बनाने के लिए जोड़-तोड़ की कोशिश शुरू हो गई है। हालांकि इमरान खान (imran khan) की पार्टी पीटीआई (PTI) ने साफ इनकार कर दिया है कि वे सत्ता के लिए नवाज शरीफ की पार्टी पीएमएल-एन या बिलावल भुट्टो की पार्टी पीपीपी से कोई गठबंधन […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved