• img-fluid

    Disney+ Hotstar का बड़ा कदम, पासवर्ड शेयरिंग की सुविधा पर कंपनी ने लगाई रोक

  • February 10, 2024

    नई दिल्ली: अगर आप इंटरनेट सर्फिंग के साथ साथ ओटीटी स्ट्रीमिंग का शौक रखते हैं और इसके लिए आप डिज्नी प्लस हॉट स्टार इस्तेमाल करते हैं तो आपको झटका लगने वाला है। दरअसल अब डिज्नी प्लस हॉटस्टार ने नेटफ्लिक्स की राह पकड़ ली है। शायद आपको अंदाजा लग गया होगा कि हम क्या बात करने जा रहे हैं। अब हॉटस्टार भी नेटफ्लिक्स की तरह पासवर्ड शेयरिंग पर रोक लगाने जा रहा है। यानी अब आप फ्री में अपने करीबियों को ओटीटी स्ट्रीमिंग नहीं करा सकेंगे। बता दें कि डिज्नी प्लस हॉटस्टार के चीफ फाइनेशियल ऑफिसर Hugh Johnston ने एक अर्निंग कॉल के दौरान इस बात का खुलासा किया कि अब यूजर्स से पासवर्ड शेयरिंग पर एक्स्ट्रा चार्ज लिया जाएगा।


    हॉटस्टार यूजर्स को देना पड़ेगा एक्स्ट्रा चार्ज
    ऑफिसर ने जानकारी दी कि कंपनी पासवर्ड शेयरिंग के लिए अलग सब्सक्रिप्शन प्लान पेश करेगी। अगर कोई यूजर्स अपने करीबियों को अपने अकाउंट से ओटीटी कंटेंट दिखाना चाहता है तो उसे इसके लिए एक्स्ट्रा चार्ज देना पडे़गा। उन्होंने बताया कि जो लोग दूसरे का पासवर्ड इस्तेमाल कर रहे हैं या फिर जो दूसरे का अकाउंट लॉगिन कर के स्ट्रीमिंग कर रहे हैं अब उन्हें साइन अप करने का ऑप्शन मिलेगा।

    बता दें कि कंपनी एक ऐसी सर्विस को भी शुरू करेगी जिसमें अलग अलग घरों में रहने वाले लोगों को अपने अकाउंट में जोड़ने के लिए एक्स्ट्रा अमाउंट देने का ऑप्शन होगा। यह सर्विस ठीक वैसी ही है जैसे नेटफ्लिक्स अपने यूजर्स को देता है। अगर आप अपने घर से बाहर रहने वाले किसी व्यक्ति को अकाउंट से जोड़ते हैं तो नेटफ्लिक्स यूजर्स से 7.99 डॉलर की फीस चार्ज करता है। हालांकि अभी तक हॉटस्टार की तरफ से फीस के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है।

    Share:

    CM योगी ने अखिलेश पर साधा निशाना, कहा- नेता विपक्ष के साथ कोई आने को तैयार नहीं; ना जानें...

    Sat Feb 10 , 2024
    लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इस समय विधानसभा को संबोधित कर रहे हैं। उन्होंने चौधरी चरण सिंह, पीवी नरसिम्हा राव, एमएस स्वामीनाथन, कर्पूरी ठाकुर और लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न दिए जाने के केंद्र के फैसले का स्वागत भी किया। सीएम योगी ने कहा कि 2017 में बजट पेश किया तब भी भगवान […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved