• img-fluid

    Paytm को मिली बड़ी राहत, इस अमेरिकी कंपनी ने लगाए 244 करोड़

  • February 04, 2024

    नई दिल्ली: भारतीय रिजर्व बैंक के बैन के बाद से पेटीएम बुरे दौर का सामना कर रही है. इसके बावजूद उसे अमेरिका से बड़ी राहत मिली है. अमेरिका की एक मल्टीनेशनल इंवेस्टर कंपनी ने पेटीएम की पेरेंट कंपनी वन97 कम्युनिकेशंस में 244 करोड़ रुपए का निवेश किया है. अमेरिका की मल्टीनेशनल इंवेस्टर कंपनी मॉर्गन स्टेनली ने पेटीएम में 0.8 प्रतिशत की हिस्सेदारी खरीदी है. कंपनी ने ओपन मार्केट के माध्यम से वन97 कम्युनिकेशंस में 244 करोड़ रुपए निवेश किए हैं.

    खरीद लिए पेटीएम के इतने शेयर्स
    मॉर्गन स्टेनली की एशिया में कारोबार करने वाली कंपनी मॉर्गन स्टेनली एशिया सिंगापुर प्राइवेट लिमिटेड ने पेटीएम की पेरेंट कंपनी के 50 लाख शेयर खरीदे हैं. इसके लिए कंपनी ने पेटीएम के प्रत्येक शेयर का भाव 487.2 रुपए लगाया है. भारतीय रिजर्व बैंक के पेटीएम पेमेंट्स बैंक पर बैन लगाने के बाद उसके शेयर में तेज गिरावट देखी गई है. कंपनी के शेयर दो दिन में 20 प्रतिशत तक गिरे हैं. ये 487.20 रुपए के भाव तक आ गए हैं.


    पेटीएम को हो सकता है 300 से 500 करोड़ का नुकसान
    RBI के कदम उठाने के बाद पेटीएम का अनुमान है कि उसकी टैक्स से पहले की इनकम में 300 से 500 करोड़ रुपए की गिरावट आ सकती है. ऐसे में अमेरिका की इतनी बड़ी कंपनी का उसमें भरोसा जताने से उसके शेयर को स्थिरता मिलने की उम्मीद है. हालांकि पिछले साल वारेन बफेट की बर्कशायर हैथवे ने 5 साल तक कंपनी में इंवेस्टेड रहने के बाद पेटीएम में अपनी पूरी हिस्सेदारी नुकसान में बेच दी थी. तब पेटीएम के शेयर का भाव 877.20 रुपए था. वारेन बफेट को इस सौदे में करीब 700 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ था.

    Share:

    8 महीने पुलिस की कैद में रहा ये कबूतर, फिर कर दिया गया आजाद; जानें वजह

    Sun Feb 4 , 2024
    मुंबई: कबूतरों की गिनती दुनिया के सबसे खूबसूरत और समझदार पक्षियों में होती है, जिन्हें अगर अच्छे से ट्रेनिंग दी जाए तो वो कोई भी काम कर सकते हैं. पहले के जमाने में राजा-महाराजा भी चिट्ठियां पहुंचाने के लिए अक्सर कबूतरों का इस्तेमाल करते थे, पर किसी कबूतर को पुलिस गिरफ्तार कर ले, ऐसा मामला […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved