• img-fluid

    MP: 15 खातों में हर माह हुआ 10 करोड़ का ट्रांजेक्शन, जांच में खाताधारक निकले बेरोजगार व गरीब

  • January 31, 2024

    कटनी। कटनी (Katni) में एक अजब मामला सामने आया है, जहां पीड़ित को बैंक (Bank) और थाने (police station) के माध्यम से जानकारी लगी की उनका किसी सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक (Suryoday Small Finance Bank) में खाता (Account) है, जिसमें लाखों का ट्रांजेक्शन (transactions worth lakhs) किया गया। मगर इन खातों का न तो पीड़ित और ना ही उनके परिजनों का कोई ताल्लुक है। आवेदकों ने एसपी को शिकायती पत्र सौंपते हुए पूरे मामले की जांच निष्पक्ष करने की मांग की है।


    दरअसल, पूरा मामला कोतवाली थाना क्षेत्र के सत्यनारायण मंदिर के स्थित स्मॉल फाइनेंस बैंक से जुड़ा है। जिन्होंने कोतवाली पुलिस से संपर्क करते हुए बैंको में तेजी से खुलते खाते और उससे लाखों करोड़ों के ट्रांजेक्शन के मामले की सूचना दी है। जिस पर टीआई आशीष शर्मा ने सीएसपी सहित अपने आलाधिकारियों को प्रकरण से अवगत करवाते हुए जांच शुरू की तो पता चला सभी 15 खाताधारक माधवनगर थाना क्षेत्र के एक ही गांव गैतरा के रहने वाले है जिनकी जांच और पूछताछ के लिए सभी से संपर्क किया गया है जो करीब एक सप्ताह से जारी है।

    हवाला कांड से जोड़कर देखा जा रहा मामला
    पूरे मामले को हवाला कांड से जोड़कर देखा जा रहा है। चूंकि कटनी में पूर्व में भी करीब 2800 करोड़ का हवाला कांड समाने आ चुका है। फिलहाल पूरे मामले पर कटनी पुलिस अधीक्षक अभिजीत कुमार रंजन ने बताया की सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक में 15 युवकों से अधिक लोगों के बोगस खाते खोलकर मामले की बड़े स्तर का ट्रांजेक्शन किए जाने पर बैंक से सूचना मिली और इसी मामले पर कुछ ग्रामीण युवकों ने भी शिकायत दी है। जिसकी जांच की जा रही है।

    Share:

    MP: प्रदेश के सभी जिलों में 2 फरवरी से लागू होगी साइबर तहसील व्यवस्था, अमित शाह करेंगे लांच

    Wed Jan 31 , 2024
    भोपाल। प्रदेश के सभी जिलों (districts) में दो फरवरी से साइबर तहसील व्यवस्था (Cyber Tehsil system) लागू होगी। इसको लेकर राजस्व विभाग (revenue Department) ने सभी जिला कलेक्टर को पत्र लिखा है। दो फरवरी (February 2) को उज्जैन में आयोजित कार्यक्रम में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) साइबर तहसील को पूरे प्रदेश में लांच […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved