• img-fluid

    सपा और कांग्रेस के बीच दो दर्जन सीटों पर चल रही चर्चा, जल्‍द जारी होगी लिस्‍ट

  • January 28, 2024

    लखनऊ (Lucknow) । बिहार (Bihar) की सियासी हलचल के बीच समाजवादी पार्टी ने यूपी (UP) में इंडिया गठबंधन (india alliance) के तहत कांग्रेस के लिए 11 सीटें देने का ऐलान किया है और इसे अच्छी शुरुआत बताया है। साथ ही संकेत दिया कि इस प्रस्ताव के साथ आने वाले वक्त में और सीटें छोड़ी जा सकती हैं। कांग्रेस (Congress) ने सपा (SP) के कदम का स्वागत तो किया लेकिन यह भी कहा कि इस पर केंद्रीय नेतृत्व निर्णय लेगा। चर्चा है कि सपा कांग्रेस के बीच दो दर्जन सीटों पर चर्चा चल रही है। कांग्रेस को लखनऊ, मुरादाबाद छोड़कर कुछ शहरी सीटें दिए जाने की तैयारी है।


    दोनों पार्टियों के बीच रायबरेली, अमेठी, सुल्तानपुर, सहारनपुर, अलीगढ़, खीरी, उन्नाव, कानपुर, झांसी, फूलपुर, कैसरगंज, महराजगंज, जौनपुर, वाराणसी, गाजीपुर सीट को लेकर चर्चा चल रही है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शनिवार को सोशल मीडिया प्लेटफार्म ‘एक्स’ पर कहा कि कांग्रेस के साथ 11 मजबूत सीटों से हमारे सौहार्दपूर्ण गठबंधन की अच्छी शुरुआत हो रही है। यह सिलसिला जीत के समीकरण के साथ और आगे बढ़ेगा। ‘इंडिया’ की टीम और पीडीए की रणनीति इतिहास बदल देगी। इस संदेश से साफ है कि अखिलेश यादव ने भविष्य में और सीटें देने की गुंजाइश छोड़ रखी है और यह आंकड़ा 15-20 सीट तक जा सकता है। सपा कांग्रेस के बीच दो दर्जन सीटों पर चर्चा चल रही है।

    चल रही है बातचीत, परिणाम जल्द अजय
    यूपी में कांग्रेस को 11 लोकसभा सीटें देने के फैसले पर कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश व प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने कहा कि इस बारे में कोई भी निर्णय पार्टी के शीर्ष नेतृत्व द्वारा लिया जाएगा। इस बारे में बहुत ही सकारात्मक बातचीत चल रही है।

    Share:

    भारत की चाय और UPI सिस्टम के फैन हुए फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों

    Sun Jan 28 , 2024
    जयपुर (Jaipur)। फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों (French President Emmanuel Macron) भारत के डिजिटल पेमेंट सिस्टम यूनिफाइड पेमेंट इंटरफेस (UPI) से काफी प्रभावित हुए हैं. मैक्रों ने राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू की ओर से आयोजित आधिकारिक भोज में दिए अपने भाषण के दौरान यूपीआई सिस्टम के बारे में बात की, जिसके जरिये पीएम […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved