• img-fluid

    45 दुकानदारों के कारण अटका शिवाजी मार्केट का मामला

  • January 22, 2024

    • शासन को पूरा मामला भेजकर नगर निगम ने मांगे दिशा-निर्देश

    इंदौर। शिवाजी मार्केट की शिफ्टिंग का मामला लगातार उलझनों में पड़ता जा रहा है। नगर निगम मार्केट विभाग ने छानबीन में पाया कि 45 दुकानदार ऐसे हैं, जिन्होंने इकरारनामे पर दुकानें अन्य लोगों को बेच दी थीं। अब निगम ने शासन को पत्र भेजकर पूरे मामले में दिशा-निर्देश मांगे हैं, ताकि बाकी कार्रवाई पूरी की जा सके।


    स्मार्ट सिटी अधिकारियों ने नंदलालपुरा में नया मार्केट बनाने के बाद मार्केट विभाग के अधिकारियों को दुकानों के आवंटन के लिए लाटरी प्रक्रिया पूरी करने के लिए सहमति दे दी थी। उसके बाद से निगम का मार्केट विभाग 126 दुकानदारों के मामले में छानबीन में जुटा हुआ था, ताकि बाद में दुकानों को लेकर किसी प्रकार की विवाद की स्थिति न बने। इस मामले में निगम ने हाईकोर्ट इंदौर में केविएट भी दायर की थी। वहीं अधिकारियों का कहना है कि 126 में से 45 दुकानदार ऐसे हैं, जिन्होंने इकरारनामे पर दुकानें अन्य लोगों को वर्षों पहले बेच दी थीं और अगर दुकानें नए सिरे से आवंटित की जाती हैं तो फिर यह मामला विवादित हो सकता है। इसी के चलते निगम ने नगरीय प्रशासन विभाग को पत्र लिखकर पूरा मामला बताया है और साथ ही आला अधिकारियों से दिशा-निर्देश मांगे हैं। भोपाल से दिशा-निर्देश मिलने के बाद ही इसकी कार्रवाई पूरी की जा सकेगी। नगर निगम उक्त दुकानदारों को नए मार्केट में शिफ्ट कर रिवर फ्रंट डेवलपमेंट के तहत वहां कई कार्य कराने वाला है।

    Share:

    Test Video

    Mon Jan 22 , 2024
    Lorem ipsum dolor sit amet, consectetur adipiscing elit. Nullam tincidunt risus sed nisl lacinia porta. Maecenas at dapibus nisi, mattis hendrerit diam. Vivamus purus dui, dignissim eu eros eu, feugiat vehicula massa. Quisque sed congue arcu, in pretium nulla. Etiam malesuada rutrum dolor nec accumsan. Mauris at magna nunc. Phasellus molestie elit leo, sed suscipit […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शुक्रवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved