• img-fluid

    सभी कांग्रेस नेता अयोध्या जाएं

  • January 06, 2024

    रामलला प्रतिष्ठा को लेकर आलाकमान का ऐलान

    नई दिल्ली। अयोध्या में रामलला प्राण-प्रतिष्ठा को लेकर कांग्रेस की बैठक में पार्टी आलाकमान ने सभी नेताओं को अयोध्या जाने की हरी झंडी दे दी है। उन्होंने कहा कि वे सभी नेता जिन्हें न्योता मिला है या रामलला के दर्शन करने जाते हैं अयोध्या जाएं। हालांकि सोनिया गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडग़े के अयोध्या जाने को लेकर सस्पेंस बना हुआ है। अगर यह दोनों अयोध्या नहीं जाते तो अपने प्रतिनिधि के रूप में किसी बड़े नेता को भेज सकते हैं।


    अयोध्या में होने वाले प्राण-प्रतिष्ठा समारोह को लेकर संघ और मंदिर समिति ने कई दलों के नेताओं को न्योता भेजा है, जिसमें कांग्रेस के कई बड़े नेता शामिल हैं, जिन्हें समारोह में शामिल होने का न्योता भेजा है। इसी को लेकर कांग्रेस ने एक बैठक बुलाई थी, जिसमें प्राण-प्रतिष्ठा समारोह के साथ ही लोकसभा चुनाव की तैयारियों पर चर्चा की गई। बैठक में पार्टी आलाकमान ने नेताओं से कहा कि वे नेता जो रामलला के दर्शन करना चाहते हैं, वे जाएं। जिन्हें न्योता नहीं मिला है उन्हें भी प्राण-प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होना चाहिए। हालांकि बैठक सोनिया गांधी और पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडग़े शामिल होंगे या नहीं इस पर अब भी सस्पेंस बना हुआ है। बैठक में लोकसभा चुनाव के साथ ही राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा पर भी चर्चा की गई।

    गहलोत के पेट में दर्द उठा.. मोदी नहीं राष्ट्रपति पूजा करें
    राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अयोध्या में होने वाले 22 जनवरी को रामलला के प्राण-प्रतिष्ठा समारोह में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के पहले पूजा-अर्चना करने पर आपत्ति जताते हुए कहा कि अच्छा होता कि प्राण-प्रतिष्ठा समारोह में मोदी की बजाय राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू पूजा-अर्चना करती।

    Share:

    राम-भक्त है यह मुस्लिम MLA, 'शोले लैंड' पर 50 करोड़ में बनवा रहा मंदिर

    Sat Jan 6 , 2024
    बेंगलुरु: अयोध्या (Aayodhya) की हलचल से लगभग 2,000 किलोमीटर दूर, कर्नाटक के रामनगर (Ram Nagar) जिले में एक पहाड़ी पर भगवान राम (Loard Ram) को समर्पित एक और मंदिर चर्चा में है. लेकिन रामदेवराबेट्टा मंदिर (Ramdevrabetta Temple) अलग कारणों से सुर्खियों में है, इसको अपने विकास कार्य के तहत बनाने का आदेश एक मुस्लिम विधायक […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved