• img-fluid

    Virat Kohli के निशाने पर गावस्कर, जो रूट तोड़ेंगे सचिन का रिकॉर्ड; जनवरी 2024 है बेहद खास

  • January 01, 2024

    नई दिल्ली: साल 2024 भारतीय क्रिकेट टीम के लिए यादगार रहने वाला है. भारतीय टीम इस साल अपनी सबसे बड़ी टेस्ट सीरीज खेलेगी, जहां उसके पास अपना रिकॉर्ड सुधारने का मौका होगा है. टीम के इतर खिलाड़ियों की बात करें तो विराट कोहली 2024 में कई विश्व रिकॉर्ड बना सकते हैं. किंग कोहली के निशाने पर सुनील गावस्कर से लेकर सचिन तेंदुलकर तक के रिकॉर्ड रहेंगे. हम यहां कोहली के ऐसे संभावित रिकॉर्ड की बात कर रहे हैं, जो वे दो महीने के भीतर बना सकते हैं.

    भारतीय टीम इन दिनों रोहित शर्मा की अगुवाई में दक्षिण अफ्रीका दौरे पर है. इन दोनों टीमों के बीच 3 जनवरी से टेस्ट मैच खेला जाएगा. इसके बाद भारतीय टीम स्वदेश लौट आएगी. जनवरी में भारत और अफगानिस्तान के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज होगी. इसके बाद भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज होगी. भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज कई रिकॉर्ड की गवाह बनने जा रही है.


    भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के दौरान आपको विराट कोहली और जो रूट के नाम बार-बार पढ़ने-सुनने को मिल सकते हैं. ये दोनों भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज में सबसे अधिक रन बनाने वाले एक्टिव बैटर्स हैं. जो रूट भारत के खिलाफ 25 टेस्ट मैच में 2526 रन बना चुके हैं. जो रूट इन दोनों देशों की टेस्ट सीरीज में सबसे अधिक रन बनाने के मामले में सचिन तेंदुलकर (2535) के बाद दूसरे नंबर पर हैं. सचिन का यह रिकॉर्ड कुछ दिनों का ही मेहमान है. जो रूट जैसे ही भारत के खिलाफ 10 रन बनाएंगे, वे सचिन का रिकॉर्ड तोड़ देंगे.

    विराट कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ 28 टेस्ट मैचों में 1991 रन बनाए हैं. वे भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज में सबसे अधिक रन बनाने वाले बैटर्स की लिस्ट में फिलहाल पांचवें नंबर पर हैं. भारत-इंग्लैंड की आगाजी सीरीज में 5 टेस्ट मैच खेले जाने हैं. अगर विराट कोहली इन मैचों में अपने टेस्ट औसत () को बरकरार रखते हैं तो 10 पारियों में 500 से ज्यादा रन बना सकते हैं. अगर ऐसा होता है तो विराट कोहली भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज में सबसे अधिक रन बनाने वाले बैटर्स की लिस्ट में सुनील गावस्कर और एलिस्टेयर कुक को पीछे छोड़ सकते हैं. गावस्कर ने इंग्लैंड के खिलाफ 38 टेस्ट मैच में 2483 रन बनाए हैं. एलिस्टेयर कुक के नाम भारत के खिलाफ 2431 रन (30 टेस्ट) दर्ज हैं.

    Share:

    इंदौर के संवेदनशील कलेक्टर ने दिखाई मानवता, घायल को एंबुलेंस रुकवा कर पहुंचाया अस्पताल

    Mon Jan 1 , 2024
    इंदौर। नव वर्ष की संध्या पर दौरे पर निकले इंदौर कलेक्टर डॉ. इलैया राजा टी को विजय नगर चौराहा के नजदीक एक युवक घायल अवस्था में दिखाई दिया। घायल के पास भीड़ जमा थी और कोई मदद नहीं कर रहा था। कलेक्टर ने तत्काल गाड़ी से उतरकर घायल की स्थिति देखी और उसे अपनी गाड़ी […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved