• img-fluid

    MP: टेलर की बेटी बनी सब-इंस्पेक्टर, खुशी से झूम उठा पूरा परिवार

  • December 27, 2023

    डिंडोरी: मध्यप्रदेश के डिंडोरी (Dindori of Madhya Pradesh) की रहने वाली ज्योति सोनी (Jyoti Soni) ने अपने माता-पिता का नाम रोशन किया है. बता दें कि ज्योति का चयन एक्ससाइज सब इंस्पेक्टर (Excise Sub Inspector) के पद पर हुआ है. इस खबर को जानने के बाद ज्योति के घर में खुशी का माहौल है. ज्योति के पिता पेशे से टेलर है जो कपड़ो की सिलाई करते है और माँ आशा सोनी गृहणी है. जिन्होंने कठिन परिस्थितियों में भी ज्योति की पढ़ाई में न सिर्फ साथ दिया बल्कि उसका हौसला भी बढ़ाया. ज्योति सोनी ने इसके लिए एमपी पीएससी 2019 में परीक्षा पास की थी, जिसके बाद उसे पोस्टिंग का बेसब्री से इंतजार था.

    ज्योति की प्रारंभिक पढ़ाई 10वीं तक कस्तूरबा कन्या शाला हुई. इसके बाद 12वीं की पढ़ाई शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय से हुई है. ज्योति ने शासकीय सीवी कॉलेज से बीएससी और एमए इकॉनमिक्स की है. साथ ही एमपी पीएससी की पढ़ाई के लिए ज्योति सेल्फ स्टडी रोजाना 8 से 10 घंटे करती थी, जिसके बाद ज्योति ने यह मुकाम हासिल किया है. बिटिया ज्योति की इस उपलब्धि में पूरा परिवार बेहद खुश है.


    बता दें कि ज्योति के माता-पिता ने कड़ी मेहनत करके अपनी बेटी को पढ़ा-लिखाकर इस मुकाम पर पहुंचाया है. ज्योति के पिता पेशे से टेलर है जो कपड़ो की सिलाई करते है और माँ आशा सोनी गृहणी है. जिन्होंने कठिन परिस्थितियों में भी ज्योति की पढ़ाई में न सिर्फ साथ दिया बल्कि उसका हौसला भी बढ़ाया. ज्योति सोनी ने इसके लिए एमपी पीएससी 2019 में परीक्षा पास की थी, जिसके बाद उसे पोस्टिंग का बेसब्री से इंतजार था. ज्योति के चयन के बाद घर के साथ-साथ मोहल्ले में भी खुशी का माहौल बना हुआ है.

    गौरतलब है कि मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (MPPSC) ने राज्य सिविल सेवा परीक्षा 2019 का फाइनल रिजल्ट जारी कर दिया है. इस बार जारी हुए रिजल्ट में लड़कियों का बोलबाला रहा. बता दें कि जारी परिणाम के मुताबिक टॉप-10 में सात लड़कियों ने बाजी मारी है. सतना की प्रिया पाठक के अलावा शिवांगी बघेल, पूजा सोनी, राहुल कुमार पटेल, निधि मिश्रा, हरनीतकौर कलसी, सौरभ मिश्रा, सलोनी अग्रवाल, रीतिका पाटीदार, आशुतोष महादेव सिंह ठाकुर के नाम है.

    Share:

    भोपाल में बीआरटीएस पर करोड़ों रुपये की बर्बादी की जांच की मांग की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने

    Wed Dec 27 , 2023
    भोपाल । मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री (Former Chief Minister of MP) उमा भारती (Uma Bharti) ने भोपाल में बीआरटीएस पर (On BRTS in Bhopal) करोड़ों रुपये की बर्बादी की (Into Wastage of Crores of Rupees) जांच की मांग की (Demanded Investigation) । मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में बना बस रैपिड ट्रांजिट सिस्टम (बीआरटीएस) […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शुक्रवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved