• img-fluid

    दयानिधि मारन के टॉयलेट वाले बयान पर बिहार के कांग्रेस नेता ने भेजा कानूनी नोटिस, कहा- 15 दिन में मांगें माफी

  • December 26, 2023

    पटना (Patna) । डीएमके सांसद दयानिधि मारन (DMK MP Dayanidhi Maran) के उत्तर भारतीयों (north indians) को लेकर दिए गए विवादित बयान पर INDIA गठबंधन में घमासान मच गया है। जेडीयू और आरजेडी के बाद कांग्रेस के नेता ने भी दयानिधि मारन के बयान पर आपत्ति जताई है। बिहार के कांग्रेस नेता चंद्रिका यादव ने सोमवार को मारन को कानूनी नोटिस भेज दिया। उन्होंने मारन से 15 दिन के अंदर माफीनामा देने की मांग की है। अगर वे ऐसा नहीं करते हैं तो चंद्रिका यादव ने कोर्ट में केस करने की चेतावनी दी है। बता दें कि दयानिधि मारन ने अपने बयान में कहा था कि यूपी-बिहार के लोग तमिलनाडु में घर बनाने और टॉयलेट साफ करने आते हैं।

    हालांकि, चंद्रिका यादव ने कहा कि उन्होंने यह नोटिस निजी तौर पर भेजा है, इसका कांग्रेस पार्टी से कोई लेना देना नहीं है। यादव ने कहा कि अपने नोटिस में उन्होंने डीएम को को पार्टी नहीं बताया और ना ही बतौर कांग्रेस नेता उन्होंने शिकायत की है। उन्हें लगा कि मारन की टिप्पणी बिहारियों के स्वाभिमान और गौरव, विभिन्न राज्यों के विकास में उनके अमूल्य योगदान पर हमला है।


    इससे एक दिन पहले बिहार के डिप्टी सीएम और आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने भी मारन के बयान पर आपत्ति जताई थी। तेजस्वी ने डीएमके नेता की बिहारियों को लेकर की गई टिप्पणी को निंदनीय करार दिया था।

    बता दें कि पिछले दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हुए एक वीडियो में डीएमके सांसद दयानिधि मारन नौकरियों के मुद्दे पर बात कर रहे थे। वे बता रहे थे कि जो लोग सिर्फ हिंदी जानते हैं और जिन्हें अंग्रेजी भी आती है, उनमें बहुत फर्क है। जो लोग सिर्फ हिंदी जानते हैं वे तमिलनाडु में हमारे घर बनाते हैं, सड़कें और टॉयलेट साफ करते हैं। यह वीडिया साल 2019 का बताया जा रहा है। हालांकि, हम इसकी पुष्टि नहीं करते है। इसके वायरल होने के बाद उत्तर और दक्षिण भारत पर एक बार फिर बहस छिड़ गई है।

    Share:

    भारत में गूगल समेत छह टेक कंपनियां नहीं देंगी नौकरियां, वैश्विक आर्थिक मंदी से बुरी तरह प्रभावित

    Tue Dec 26 , 2023
    नई दिल्ली। प्रौद्योगिकी क्षेत्र में नौकरी तलाश रहे लोगों को नए साल पर झटका लग सकता है। गूगल, फेसबुक, अमेजन और एपल सहित दुनिया की छह दिग्गज टेक कंपनियां भारत में नई नियुक्तियों पर रोक लगाने की योजना बना रही हैं। एक रिपोर्ट के अनुसार, फेसबुक (मेटा प्लेटफॉर्म), अमेजन, एपल, माइक्रोसॉफ्ट, नेटफ्लिक्स व गूगल की […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved