• img-fluid

    कॉलोनाइजर ने हासिल किया फर्जी कार्यपूर्णता प्रमाण-पत्र, अब होगी जांच

  • December 20, 2023

    कलेक्टर के पास पहुंचे ट्रेजर फेंटेसी के रहवासी, नाबालिग से अश्लील हरकत मामले में सीएमओ से भी आया फोन

    इंदौर। जनसुनवाई में कल भी बड़ी संख्या में लोग पहुंचे, जिसमें कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी (Collector Dr. Ilaiyaraaja T) ने खुद समस्याएं सुनीं और दिव्यांगों के लिए 56 स्कूटीमंजूर भी की। राऊ स्थित कॉलोनी (Colony) ट्रेजर फेंटेसी के रहवासियों ने शिकायत की कि नक्शे के विपरित निर्माण हो रहा है। साथ ही आधे-अधूरे कार्यों के बावजूद कॉलोनाइजर ने कार्यपूर्णता प्रमाण-पत्र निगम से हासिल कर लिया। कलेक्टर ने इसकी जांच एडीएम को सौंपी है। वहीं दूसरी तरफ 5 साल की बच्ची से अश्लील हरकत के मामले में सीएमओ से भी कलेक्टर को फोन आया और जांच कर उचित कार्रवाई के निर्देश दिए गए।


    दिव्यांगजनों के बीच पहुंचकर प्रत्येक दिव्यांग के आवेदन को व्यक्तिगत रूप से देखकर उनकी समस्याओं का निराकरण किया। उन्होंने दिव्यांगों को शिक्षण, रोजगार आदि के लिये 57 रेट्रोफिटिंग स्कूटी स्वीकृत की। उन्होंने दो दिव्यांगजनों को नॉर्मल टू व्हीलर स्कूटी की मंजूरी भी प्रदान की। श्रवण बाधित बालक इंद्र जोरम के पिता द्वारा बताया गया कि उनके बेटे का श्रवण इंप्लांट 9 साल पहले कराया गया था। इंप्लांट ठीक करने के बाद भी उसमें समस्या आ रही है। कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी को श्रवण यंत्र ठीक कराने हेतु निर्देश दिए साथ ही बालक से बात कर उसे अच्छी शिक्षा प्राप्त करने के लिये रेडक्रॉस से एक लाख रुपए की आर्थिक सहायता की स्वीकृति दी। दूसरी तरफ बिल्डर-कालोनाइजरों से दु:खी लोग भी पूर्व की तरह जनसुनवाई में पहुंचने लगे। इसमें ट्रेजर फेंटेसी के रहवासी पिछले कई दिनों से शिकायत कर रहे हैं। उन्होंने कलेक्टर से कहा कि 8 साल पहले निगम ने पूर्णता प्रमाण-पत्र जारी कर दिया, जबकि कई निर्माण कार्य अधूरे पड़े हैं।

    Share:

    भूकंप के बाद ठंड की मार, चीन में अब कैसे हैं हालात?

    Wed Dec 20 , 2023
    नई दिल्ली: चीन में आए भूकंप ने तबाही मचाकर रख दी है, जिसके बाद बड़े स्तर पर रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है. सैकड़ों लोग घायल हैं. इस बीच नया संकट ठंड का है. भूकंप वाले इलाके में पारा माइनस में है और रेस्क्यू ऑपरेशन में लगी टीम सहित लोगों को परेशानी उठानी पड़ रही […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved